संजीवनी टुडे

मैक्सवेल ने हासिल की ऐतिहासिक उपलब्धि, सबसे कम गेंदों पर पूरे किये तीन हजार रन

संजीवनी टुडे 17-09-2020 14:13:37

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक एकदिनी मैच में 90 गेंदों पर 108 रन की मैच जीताऊ पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि अपने नाम कर ली है।


मैनचेस्टर। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक एकदिनी मैच में 90 गेंदों पर 108 रन की मैच जीताऊ पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि अपने नाम कर ली है। मैक्सवेल ने इस मैच जीताऊ पारी के साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट में गेंद के आधार पर सबसे तेज 3 हजार रन बनाने का कारनामा किया।

मैक्सवेल ने 3 हजार एकदिनी रन बनाने में केवल 2440 गेंद का सामना किया। इतनी कम गेंद में कोई भी बल्लेबाज 3 हजार के आंकड़े तक नहीं पहुंचा है। इससे पहले एकदिवसीय प्रारूप में सबसे कम गेंदों में 3 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्ललेबाज जोस बटलर ने हासिल किया था, बटलर ने 3 हजार रन 2533 गेंद में पूरे किए थे। लेकिन मैक्सवेल ने यहां पर बटलर को पीछे छोड़ते हुए यह उपलब्धि अपने नाम की। 

बता दें कि तीसरे एकदिवसीय में इंग्लैंड ने बेयरस्टो के शतक और वोक्स (नाबाद 53) और बिलिंग्स (57) के अर्धशतकों की बदौलत 7 विकेट पर 302 रन बनाये थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने मैक्सवेल (108) और एलेक्स कैरी (106) की शतकों की बदौलत 49.4 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

यह खबर भी पढ़े: युद्ध जैसी तैयारियों के बीच 33 साल बाद सबसे ज्‍यादा अलर्ट पर चीनी सेना, भारत भी पूरी तरह सतर्क

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: फिल्म 'सीरियस मैन' का टीजर आउट, 2 अक्टूबर को नेटफ्लिक्स पर होगी रिलीज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended