संजीवनी टुडे

मैसी ने 35वीं हैट्रिक से मनाया बैलन डी ओर का जश्न

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 08-12-2019 14:45:45

लियोनल मैसी की एक और जबरदस्त हैट्रिक की बदौलत एफसी बार्सिलोना ने मैलोरका के खिलाफ 5-2 की जीत दर्ज कर ली, इसी के साथ वह लीगा सैंटानडेर तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है।


मैड्रिड। स्टार फुटबालर लियोनल मैसी की एक और जबरदस्त हैट्रिक की बदौलत एफसी बार्सिलोना ने मैलोरका के खिलाफ 5-2 की जीत दर्ज कर ली, इसी के साथ वह लीगा सैंटानडेर तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है।

मैसी ने पिछले सोमवार ही करियर में छठी बार बैलन डी ओर खिताब जीता था और कैंप नू स्टेडियम में अपने प्रशंसकों को यह ट्रॉफी दिखाने के बाद उन्होंने करियर में 35वीं हैट्रिक लगाकर इसका जबरदस्त जश्न मनाया।

यह खबर भी पढ़ें:​ दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम घोषित, तीन दिग्गज खिलाड़ियों की हुई टीम में वापसी

इस बीच इवान रैकिटिक ने मिडफील्ड में कमाल का खेल दिखाया। मैच के छह मिनट बाद एंटनी ग्रिज़मैन ने टीम के लिये पहला गोल किया। ग्रिज़मैन ने कार्नर से हाफलाइन तक अकेले ही भागते हुये गेंद को कीपर के ऊपर से निकाल बॉक्स में पहुंचा दिया और स्कोर 1-0 पहुंचाया।

मैसी ने 17वें मिनट में टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई जब क्षेत्र के बाहर से उन्होंने अपने बायें पैर से गोल किया और मैनुएल रीना देखते रह गये। लुईस सुआरेज़ ने 27वें मिनट में सर्जरी राबर्टाे से मिले पास पर अच्छा शॉट खेला जबकि मैसी का एक प्रयास विफल हो गया।

गोल की तलाश में लगे बार्का को कोई सफलता नहीं मिली जबकि मैलोरका के लिये एंटे बुदीमीर ने बढ़िया डिफ्लेक्शन कर गेंद को बार्सिलोना के नेट में पहुंचा गोल दाग स्कोर 2-1 कर दिया। बार्सिलोना इस गोल से दबाव में दिखा और मैसी ने बिना समय व्यर्थ किये अपना दूसरा गोल क्षेत्र के बाहर से दाग स्कोर 3-1 पर पहुंचा दिया।

यह खबर भी पढ़ें:​ INDvsWI: आज दूसरे टी-20 मुकाबले में बारिश बन सकती है विलन, देखिये मौसम और पिच का मिजाज

इसके बाद सुआरेज़ ने लंबे पास की मदद से रीना को छकाते हुये गोल किया और बार्सिलोना को 4-1 की मजबूत बढ़त मिल गयी। ग्रिजमैन दूसरे हाफ में बार्सिलोना के लिये पांचवां गोल करने के काफी करीब पहुंचे जब उन्होंने डी जोंग के पास पर गोल का प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो सके।

हालांकि अर्जेंटीना के स्टार मैसी ने अपने बायें पैर से बेहतरीन स्ट्राइक की बदौलत गोल कर मैच में अपनी हैट्रिक पूरी कर ली और टीम का स्कोर 5-1 पहुंचा उसे जीत दिला दी।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended