संजीवनी टुडे

माैसम ने बदला मिजाज, राजस्थान में बारिश के बाद जम गए ओले, आज से चलेगी शीतलहर

संजीवनी टुडे 27-11-2020 09:22:02

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को जयपुर, कोटा, भरतपुर और बीकानेर संभाग में हल्के से मध्यम दर्जे का कोहरा छाने के आसार हैं।


जयपुर। पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त होने के साथ ही अब प्रदेश में फिर कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू होने वाला है। गुरुवार रात राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित एक दर्जन से अधिक शहराें में जमकर बारिश हुई। बारिश के बाद चली जबरदस्त शीतलहर से एकाएक ठिठुरन बढ़ा गई। कई शहराें में दिन का तापमान 2 से 3 डिग्री तक लुढ़क गया। बूंदी, सवाई माधाेपुर और चित्ताैडगढ़ में 17 मिमी तक बारिश हुई। 

cold

मौसम विभाग ने अगले तीन चार दिन शीतलहर चलने और कोहरा पड़ने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को जयपुर, कोटा, भरतपुर और बीकानेर संभाग में हल्के से मध्यम दर्जे का कोहरा छाने के आसार हैं। 

cold

शहर में गुरुवार को वापस ठंड तेज हो गई। अधिकतम पारा 22 तथा न्यूनतम पारा 14.4 डिग्री रहा। बुधवार के मुकाबले गुरुवार को अधिकतम पारे में 4.7 डिग्री की गिरावट रही। मौसम विभाग डायरेक्टर आरएस शर्मा के अनुसार अजमेर सहित प्रदेश में 27 और 28 नवंबर को कहीं-कहीं पर हल्का कोहरा छाने की संभावना है।

cold

बूंदी, स.माधाेपुर और चित्ताैडगढ़ में 17 मिमी तक बारिश हुई। वहीं जोधपुर में सुबह 11 बजे तक कोहरा छाया रहा। न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री रहा। मौसम विभाग ने 3-4 दिन शीतलहर की संभावना जताई है। इससे दिन और रात का तापमान 2 से 4 डिग्री गिर सकता है।

cold

उल्लेखनीय है कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण गत मंगलवार और बुधवार को प्रदेश में मौसम बदला हुआ रहा था। इन दो दिनों के दौरान राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में हल्की से लेकर तेज बारिश का दौर चला था। 

यह खबर भी पढ़े: IND vs AUS/ ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला, देखिये Playing XI

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended