संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप फाइनल को याद कर भावुक हुए मार्टिन गप्टिल, कहा- वो दिन मेरे करियर का सबसे शानदार और सबसे बुरा दिन

संजीवनी टुडे 23-07-2019 19:30:28

गप्टिल ने वाइफ और बेटी की तस्वीर शेयर करते हुए इस मैच को करियर का सबसे अच्छा और सबसे बुरा दिन करार दिया है।


नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2019 में मिली दिल तोड़ने वाली हार पर न्यू जीलैंड के दिग्गज ओपनर मार्टिन गप्टिल ने पहली बार बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर वाइफ और बेटी की तस्वीर शेयर करते हुए इस मैच को करियर का सबसे अच्छा और सबसे बुरा दिन करार दिया है।

इसके साथ ही उन्होंने टीम का सपॉर्ट करने के लिए सभी को शुक्रिया भी कहा। बता दें कि 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर मैच और सुपर ओवर टाइ होने के बाद बाउंड्री के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था। 

इस फैसले के बाद हालांकि पूर्व क्रिकेटरों और क्रिकेट फैन्स ने आईसीसी को जमकर निशाना बनाया था। इस बारे में गप्टिल ने लिखा- यह विश्वास करना मुश्किल है कि लॉर्ड्स में उस अविश्वसनीय फाइनल को एक सप्ताह हो गया है। मेरे ख्याल से यह मेरे क्रिकेट करियर का सबसे शानदार और सबसे खराब दिन था। एक ही दिन इतने सारी अलग-अलग भावनाएं, लेकिन मुझे कीवी टीम का हिस्सा होने पर गर्व है। आप सभी का सपॉर्ट के लिए शुक्रिया।

उल्लेखनीय है कि न्यू जीलैंड ने बड़ी मुश्किल से सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन यहां उसने टीम इंडिया जैसी खिताब की प्रबल दावेदार को हराते हुए खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। जहां उसका मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से हुआ। मैच में दोनों टीमों ने बराबर 141 रनों का स्कोर किया था, जिसके बाद सुपर ओपर खेला गया। यहां भी मैच टाइ रहा और इंग्लैंड को बाउंड्री के आधार पर विजेता घोषित कर दिया गया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

मैच के दौरान मार्टिन गप्टिल का वह थ्रो काफी चर्चा में रहा था, जो विपक्षी बल्लेबाज बेन स्टोक्स के बल्ले से लगता हुआ बाउंड्री पार कर गया था। अहम मौके पर इंग्लैंड को 6 रन मिल गए थे, जो निर्णायक साबित हुए। बता दें कि कीवी टीम लगातार दूसरी बार रनरअप रही। 2015 में उसे ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended