संजीवनी टुडे

इस्तीफा देने के मात्र दो दिन बाद ही क्लब में वापिस लौटे माराडोना

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-11-2019 05:19:00

दिग्गज खिलाड़ी डिएगो माराडोना अर्जेंटीना के सुपरलीगा क्लब जिमनासिया ला प्लाटा से इस्तीफा देने के मात्र दो दिन बाद ही क्लब में वापिस लौट आये हैं।


ब्यूनस आयर्स। फुटबाल के दिग्गज खिलाड़ी डिएगो माराडोना अर्जेंटीना के सुपरलीगा क्लब जिमनासिया ला प्लाटा से इस्तीफा देने के मात्र दो दिन बाद ही क्लब में वापिस लौट आये हैं। जिमनासिया ने शुक्रवार को जारी बयान में इसकी जानकारी दी। माराडोना ने इंस्टाग्राम पर कहा,“मुझे यह बताते हुये खुशी हो रही है कि मैं जिमनासिया का कोच बना रहूंगा। मैं अपने प्रशंसकों और खिलाड़ियों को धन्यवाद देना चाहता हूं कि वे मिलकर राजनीतिक एकजुटता कायम कर पाये हैं।”

यह खबर भी पढ़ें: ​अंतरबैंकिंग मुद्रा काराेबाार में रुपया छह पैसे चढ़कर पहुंचा 71.71 रुपये प्रति डॉलर

माराडोना ने अर्जेंटीना के सुपरलीगा क्लब गिमनासिया ला प्लाटा के प्रमुख कोच पद से नियुक्ति के 11 महीने बाद ही इस्तीफा दे दिया था। क्लब के अध्यक्ष गैबरिएल पेलेग्रिनो ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह क्लब के अगले चुनावों में खड़े नहीं होंगे, जिसके बाद 59 वर्षीय फुटबालर ने भी अपने पद को छोड़ने का फैसला कर लिया था। गैबरिएल ने संवाददाताओं को बताया कि माराडोना ने कहा था कि यदि यहां कोई एकता नहीं होगी तो वह कोच पद नहीं संभालेंगे।

माराडोना ने इससे पहले कहा था कि यदि गैबरिएल पद पर रहेंगे तभी वह भी क्लब के कोच बने रहेंगे। वर्ष 1986 में अर्जेंटीना को विश्व खिताब तक ले जाने वाले पूर्व फुटबालर ने सितंबर में क्लब के साथ करार किया था जो मई में जाकर समाप्त होना था।

गिमनासिया वर्तमान में 24 टीमों वाली अर्जेंटीना सुपरलीगा तालिका में 22वें नंबर पर है और उसके 13 मैचों में 10 अंक है। उन्होंने अपने पिछले पांच मैचों में तीन जीते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended