संजीवनी टुडे

मनप्रीत ने प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार अपने दिवंगत पिता को किया समर्पित

संजीवनी टुडे 18-02-2020 05:30:00

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह, जिन्होंने एफआईएच प्लेयर ऑफ द ईयर 2019 का पुरस्कार जीता, ने यह सम्मान अपने दिवंगत पिता को समर्पित किया।


नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह, जिन्होंने एफआईएच प्लेयर ऑफ द ईयर 2019 का पुरस्कार जीता, ने यह सम्मान अपने दिवंगत पिता को समर्पित किया।

 मनप्रीत ने विश्व चैंपियंस बेल्जियम के विक्टर वेजेन, आर्थर वैन डोरेन, एरन ज़ाल्केवी और ऑस्ट्रेलिया के एडी ओकेनडेन व अर्जेंटीना के लुकास विला की पीछे छोड़ते हुए एफआईएच प्लेयर ऑफ द ईयर 2019 (पुरुष) का पुरस्कार जीता। 

 मनप्रीत ने कहा,"मैं हमेशा अपने परिवार और दोस्तों को मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा। वे मुझे अपने पूरे करियर के लिए प्रेरित कर रहे हैं और निश्चित रूप से, मैं अपने पिता को नहीं भूल सकता, अगर वह अभी भी यहां थे, तो उन्हें वास्तव में मुझ पर गर्व होता। यह पुरस्कार उन सभी समर्थन और ताकत के लिए है जो उन्होंने हमेशा मुझे दिए थे।" 

 मनप्रीत ने कहा कि एफआईएच प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड उन्हें आगामी एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैचों और टोक्यो ओलंपिक के लिए आत्मविश्वास देगा। " उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए वास्तव में गर्व का क्षण है, म प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड मुझे आने वाले सभी एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैचों के लिए और साथ ही 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए बहुत बड़ा आत्मविश्वास देता है।

 उन्होंने कहा कि यह आश्चर्यजनक लगता है कि मैं यह पुरस्कार जीतने वाला पहला भारतीय हूं, यह उपलब्धि मेरी टीम को अच्छा प्रदर्शन करने में मदद करने के लिए एक बड़ी जिम्मेदारी भी है। इस महीने के शुरू में विवेक सागर प्रसाद और लालरेम्सियामी ने एफआईएच राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर अवार्ड्स जीते। मनप्रीत ने कहा कि विवेक और लालरेम्सियामी द्वारा जीते गए पुरस्कार इस बात को अच्छी तरह से दर्शाते हैं कि भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम कैसे सुधार कर रही हैं। 

 उन्होंने कहा, "विवेक और लालरेमसियामी के साथ हमारी दोनों टीमों के लिए भी यह बहुत ही सकारात्मक बात है कि उन्होंने अपने एफआईएच राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर अवार्ड्स जीते हैं। यह इस बात पर निर्भर करता है कि हमारी टीमें किस तरह से सुधार कर रही हैं, और हमें भविष्य की प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करने का विश्वास दिलाती हैं।"

यह खबर भी पढ़ें:​ यहाँ लड़कियाँ अपनी ब्रा उतारकर करती है ये काम, जानकर हिल जायेगा आपका दिमाग

यह खबर भी पढ़ें:​ शर्मनाक: 6 महिने तक दादा ने नाबालिग पोती के साथ किया रेप, अब मिली 10 वर्ष की सजा

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended