संजीवनी टुडे

मंजू ने फाइनल में किया प्रवेश, मैरी, जमुना और लवलीना को कांस्य से करना पड़ा संतोष

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 13-10-2019 03:18:00

भारत की मंजू रानी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए रूस के उलान उदे में चल रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में शनिवार को 48 किग्रा वर्ग के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया


नई दिल्ली। भारत की मंजू रानी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए रूस के उलान उदे में चल रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में शनिवार को 48 किग्रा वर्ग के  खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया जबकि सुपरस्टार एमसी मैरीकॉम (51 किग्रा) जमुना बोरो (54 किग्रा) और लवनीना बोर्गोहेन (69 किग्रा) को सेमीफाइनल में हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

यह खबर भी पढ़ें: ​प्रो कबड्डी के सातवें सत्र में 8 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि

स्वर्ण पदक की प्रबल दावेदार मानी जा रही तीसरी वरीयता प्राप्त मैरी को सेमीफाइनल में दूसरी सीड तुर्की की बुसेनाज काकिरोग्लू के हाथों 1-4 से हार का सामना करना पड़ा जिससे उनका 51 किग्रा में अपना पहला स्वर्ण जीतने का सपना अधूरा रह गया। मैरीकॉम को बुसेनाज से मिली हार के बाद भारत ने मैच रेफरी के निर्णय के खिलाफ अपील दर्ज कराई लेकिन भारत की अपील खारिज कर दी गयी।

मंजू ने तिरंगा बुलंद रखते हुए सेमीफाइनल में थाईलैंड की चुथामत रकसत को 4-1 से हराकर अपनी पहली ही विश्व चैंपियनशिप में फाइनल में जगह बना ली। मंजू का फाइनल में रूस की एकाटेरिना पाल्त्सेवा से रविवार को भारतीय समयानुसार डेढ़ बजे मुकाबला होगा।

जमुना बोरो को सेमीफाइनल में टॉप सीड चीनी ताइपे की हुआंग सियाओ-वेन ने 5-0 से और लवलीना को चीन की यांग लियू ने नजदीकी मुकाबले में 3-2 से हराया। जमुना और लवलीना को मैरी की तरह कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended