संजीवनी टुडे

'दादा' बनें BCCI के निर्विरोध अध्यक्ष, ममता बनर्जी ने ट्वीट पर इस तरह दी बधाई

संजीवनी टुडे 14-10-2019 22:01:52

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का नया अध्यक्ष बनाने पर सोमवार को बधाई दी।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए बॉस बन गए हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछले कुछ वक्त से बीसीसीआई में जो इमरजेंसी स्थिति चल रही थी उसे सही करना हमारी जिम्मेदारी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का नया अध्यक्ष बनाने पर सोमवार को बधाई दी। 

यह भी पढ़े: ICC टेस्ट रैंकिंग: 'बादशाह' बनने से एक कदम दूर कोहली, 37 अंकों की लगाईं छलांग

ममता बनर्जी ने ट्विटर पर कहा, “सौरभ गांगुली को बीसीसीआई का निर्विरोध अध्यक्ष बनाने पर हार्दिक बधाई। आपके कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं। आपने भारत और बांग्ला को गौरव प्रदान किया है। हमें बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के रूप में आपके कार्यकाल पर गर्व था और अब हमें आपकी नयी पारी का इन्तजार है।” इसके साथ ही गांगुली ने कहा कि बेहतर क्रिकेट के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करना है, जिन लोगों के नाम का एलान किया गया है उनके साथ मिलकर BCCI को पहले जैसा बनाया जाएगा। 

आपको बता दे कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली सर्वसम्मति से क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नए अध्यक्ष होंगे। इस रेस में उनके अलावा पूर्व क्रिकेटर बृजेश पाटिल भी शामिल थे। गांगुली के अलावा अमित शाह के बेटे जय शाह नए सचिव और अरुण धूमल को बीसीसीआई का नया कोषाध्यक्ष बनाया जाएगा।

fdfdfvv

दरअसल, गांगुली ने नामांकन दाखिल करने के बाद भी कहा था कि उन्हें कभी भी इस पद का लालच नहीं था, उन्होंने14 अक्टूबर ही नामांकन दाखिल किया है। गांगुली के साथ बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष निरंजन शाह, एन श्रीनिवासन और आईपीएल के पूर्व चेयरमैन राजीव शुक्ला भी बीसीसीआई हेडक्वॉर्टर पहुंचे थे। गांगुली का बीसीसीआई अध्यक्ष बनना तय है और उनकी टीम में बीसीसीआई सेक्रेटरी के तौर पर जय शाह होंगे, जबकि कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल होंगे।

नामांकन दाखिल करने से पहले गांगुली ने सोमवार को कहा था कि उनके लिए ये कुछ अच्छा करने का सुनहरा मौका है क्योंकि वो ऐसे समय में बोर्ड की कमान संभालने जा रहे हैं जब उसकी छवि काफी खराब हुई है। जब गांगुली से पूछा गया कि इस पद पर बैठना भारतीय टीम की कप्तानी से कितना अलग होगा, तो उन्होंने कहा- 'भारतीय टीम का कप्तान होने से बढ़ कर कुछ नहीं।' गांगुली ने अध्यक्ष पद की होड़ में बृजेश पटेल को पछाड़ दिया है और अब इस पद के लिए अकेले उम्मीदवार बचे थे। 

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended