संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप में मात्र 1 विकेट लेते मलिंगा रच देंगे इतिहास, इस ऐतिहासिक लिस्ट में हो जायेगे शामिल

संजीवनी टुडे 29-05-2019 05:10:00


नई दिल्ली। श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा विश्व कप के सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों में शामिल हैं। इसके बावजूद श्रीलंका के इस तेज गेंदबाज पर उम्र का कोई असर नहीं दिखता है। वे अपने आलोचकों को गलत साबित करने के लिये तैयार हैं। लसिथ मलिंगा वनडे में सर्वकालिक टॉप-10 गेंदबाजों की सूची में जगह बनाने से एक विकेट दूर हैं। 

35 वर्षीय मलिंगा ने श्रीलंका के लिए अब तक 218 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 322 विकेट हासिल किए हैं। मलिंगा इस समय वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में 11वें नंबर पर हैं। उनके हमवतन और पूर्व टीम साथी सनथ जयसूर्या 445 वनडे मैचों में 323 विकेट से साथ 10वें नंबर पर हैं। 

World Cup Lasith Malinga wants to repeat this 12yearold history again

श्रीलंकाई टीम में कई अनुभवहीन गेंदबाज है और ऐसे में 322 वनडे विकेट लेने वाले मलिंगा टीम के आक्रमण के अगुआ होंगे। नए कप्तान दिमुथ करुणारत्ने का पहला मुख्य लक्ष्य मलिंगा को पिछली बातों को भुलाकर फिर से टीम से जोड़ना होगा ताकि वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें।

मलिंगा को अब सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों के शीर्ष-10 में जगह बनाने के लिए मात्र एक विकेट की दरकार है, जिसे वह गुरुवार से इंग्लैंड में शुरू होने जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में पूरा कर सकते हैं। वनडे में विश्व रैंकिंग में नौंवें स्थान पर काबिज श्रीलंका को विश्व कप में अपना पहला मैच कार्डिफ में शनिवार को न्यूजीलैंड के साथ खेलना है। मलिंगा ने इस साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए 16 विकेट हासिल किए थे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

मलिंगा ने आईसीसी वेबसाइट पर कहा, "आईपीएल में सफल होना अच्छी बात थी और इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है। लेकिन वहां के मुकाबले यहां की परिस्थितियां पूरी तरह से अलग है और इसका प्रारुप भी अलग है।" मलिंगा ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ फाइनल में अंतिम ओवर में अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया, जिससे मुंबई चौथी बार आईपीएल खिताब जीतने में सफल रहा। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended