संजीवनी टुडे

जाते- जाते मलिंगा ने रच दिया इतिहास, अपने नाम कर गए ये तीन ऐतिहासिक रिकॉर्ड

संजीवनी टुडे 27-07-2019 19:19:29

मलिंगा ने बांग्लादेश के विरुद्ध आज अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला।


नई दिल्ली। श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज मलिंगा ने बांग्लादेश के विरुद्ध आज अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला। इस मैच में भी मलिंगा ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना डाला। 

मलिंगा ने बांग्लादेश के विरुद्ध मैच में पहले ही ओवर में तमीम इक़बाल को पवेलियन की राह दिखाकर इतिहास रच दिया। अपने आखिरी (विदाई) मैच के पहले ही ओवर में विकेट लेने वाले मलिंगा श्रीलंका के पहले गेंदबाज बन गये हैं। 

ु

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की श्रृंखला के पहले वनडे मैच में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 314 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका की तरफ से कुशल परेरा ने शानदार शतकीय पारी खेली। 

ु

श्रीलंका की तरफ से कुशल परेरा ने 111 रन, दिमुथ ने 36 रन, मैथ्यूज ने 48 जबकि थिरिमाने ने 25 रन की उपयोगी पारी खेली। बांग्लादेश की तरफ से एस इस्लाम ने 3 जबकि मुस्तफिजुर रहमान ने दो विकेट लिए। 

ु

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को लसिथ मलिंगा ने पहले ही ओवर में तमीम को आउट कर जबरदस्त झटका दिया। बता दें ये मलिंगा का आखिरी मैच है। इसके बाद मलिंगा क्रिकेट को अलविदा कहने जा रहे हैं। इस मैच में मलिंगा ने कई रिकॉर्ड ध्वस्त किये।  आइये जानते हैं-

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

1- मलिंगा ने वनडे क्रिकेट 2019 में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में कगिसो रबाडा और हेनरी (24-24 विकेट) को पीछे छोड़ा। 

2- वनडे क्रिकेट 2019 में सर्वाधिक मेडन ओवर डालने के मामले में मलिंगा ने स्टार्क (05 मेडन) को पीछे छोड़ा। 

3- मलिंगा ने इस मैच में तमीम को आउट कर सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने के मामले में मैलकम मार्शल (533 विकेट) को पीछे छोड़ा। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended