संजीवनी टुडे

IPL का आगाज होने से पहले ही मलिंगा ने की संन्यास की घोषणा, यहाँ खेलेंगे आखरी मैच

संजीवनी टुडे 23-03-2019 17:14:22


नई दिल्ली। श्रीलंका की टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के दूसरे मैच में भी श्रीलंका को 16 रनों से हार मिली थी। इससे पहले वनडे सीरीज में भी टीम को लगातार 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। 

इस बीच दूसरे T20 में हार मिलने के बाद टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। मलिंगा ने कहा कि वह इस इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

लसिथ मलिंगा सीमित ओवरों के क्रिकेट में दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में गिने जाते हैं। साल 2004 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले लसिथ मलिंगा इस समय वनडे और टी-20 क्रिकेट में श्रीलंका टीम के कप्तान भी हैं।

ु

मलिंगा वनडे क्रिकेट में लगातार चार गेंद पर चार विकेट चटकाने वाले दुनिया के पहले और एकमात्र गेंदबाज हैं। उन्होंने यह कारनामा 2007 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था। 

ु

लसिथ मलिंगा ने 2010 में ही अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था वहीं इस विश्व कप के बाद वह वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले लेंगे। हालाँकि, वह टी-20 इंटरनेशनल मैचों में खेलना जारी रखेंगे। ऑस्ट्रेलिया में 2020 में आईसीसी टी-20 विश्व कप खेला जाना है। इसी टूर्नामेंट के बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। मलिंगा की कप्तानी में ही श्रीलंका 2014 वर्ल्ड टी-20 भी जीत चुका है।

ु

आईपीएल इतिहास के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने श्रीलंका टीम की वजह से आईपीएल के शुरूआती मैचों में नहीं खेलने का फैसला किया है। वह आईपीएल के शुरूआती 6 मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

श्रीलंका की क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा की है कि विश्व कप में जगह बनाने के लिए खिलाड़ियों को घरेलू वनडे सीरीज खेलनी जरूरी है। इसी वजह से मलिंगा ने आईपीएल की जगह श्रीलंका की घरेलू वनडे सीरीज में खेलने का फैसला किया है।

More From sports

Loading...
Trending Now