संजीवनी टुडे

देश के युवा खेलों में भी बनाए अपना करियर: राजपाल

संजीवनी टुडे 19-02-2020 01:19:00

अंतरराष्ट्रीय शूटिंग कोच अर्जुन अवार्डी डाॅ. राजपाल सिंह ने मंगलवार को यहां कहा कि देश के युवाओं को खेल के क्षेत्र में भी अपना कॅरियर बनाना चाहिए, विशेषतौर से निशानेबाजी में। इसमें सौ फीसदी रोजगार है।


नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय शूटिंग कोच अर्जुन अवार्डी डाॅ. राजपाल सिंह ने मंगलवार को यहां कहा कि देश के युवाओं को खेल के क्षेत्र में भी अपना कॅरियर बनाना चाहिए, विशेषतौर से निशानेबाजी में। इसमें सौ फीसदी रोजगार है। इस अवसर पर लेफ्टिनेंट सतेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि खेलों के प्रति भारत सरकार व राज्य सरकार दोनों की चिन्तनशील हैं। दोनों ही सरकारें चाहती हैं कि नौजवान खेलों में अधिक से अधिक भाग लेकर विश्वस्तर पर भारत का नाम रोशन करें। मेवाड़ ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूट में आयोजित खेल महोत्सव में इन दोनों खिलाड़ियों ने बतौर अतिथि के रूप शिरकत की।

Coach Rajpals big statement said his career in sports

‘मेवाड़ अभिव्यक्ति-2020’ तीन दिन चलने वाला है जिसके पहले दिन 11 सौ से अधिक विद्यार्थियों ने विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में जमकर अपने जौहर दिखाए। खेलकूद महोत्सव में क्रिकेट, जैवलिन थ्रो एवं विभिन्न प्रकार की दौड़ का आयोजन किया गया। उन्होंने आकाश में गुब्बारे, श्वेत कबूतर उड़ाकर तथा मशाल जलाकर महोत्सव की शुरुआत की। समारोह में मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की निदेशिका डाॅ. अलका अग्रवाल ने दोनों अतिथियों आदि का शाॅल, स्मृति चिह्न और गुलदस्ते भेंटकर सम्मान किया। फिल्म बागपत की जूनियर शूटर डाॅली जाटव, एकलव्य शूटिंग रेंज के कोच रईस मलिक, नितिन चौधरी आदि भी इस मौके पर मौजूद थे।

 खेलों के परिणाम- सौ मीटर लड़कों की दौड़ में हर्षित सिंह सिंह प्रथम, अंकित कुमार गुप्ता द्वितीय व लविश यादव तृतीय स्थान पर रहे। लड़कियों की सौ मीटर दौड़ में प्रीति प्रथम, अनु तिवारी द्वितीय व वर्षा यादव तृतीय रहीं। लड़कों की दो सौ मीटर दौड़ में हर्षित कुमार सिंह पहले, देवप्रीत सिंह दूसरे व अंकित कुमार गुप्ता तीसरे स्थान पर रहे। लड़कों की चार सौ मीटर दौड़ में आकाश यादव प्रथम, सुनील सैनी द्वितीय व अजय लखेड़ा तृतीय, आठ सौ मीटर दौड़ में आकाश यादव प्रथम, शिवम शर्मा द्वितीय व शिवम कुमार तृतीय स्थान पर रहे।

लड़कियों की दो सौ मीटर दौड़ में प्रीति पहले, राखी दूसरे व रिद्धिमा तीसरे, चार सौ मीटर दौड़ में अनु तिवारी पहले, प्रीति दूसरे व खीमा तीसरे, आठ सौ मीटर दौड़ में राखी पहले, प्रीति दूसरे व खीमा तीसरे नंबर पर रही। क्रिकेट मैच बीएड व एचएसएस विभाग की टीमों के मध्य खेला गया। उम्दा प्रदर्शन करते हुए बीएड की टीम ने एचएसएस की टीम को 27 रनों से मात दी।

यह खबर भी पढ़े: सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर किया बड़ा ऐलान, सोमवार को ही मिला था लॉरियस सपोर्टिंग मोमेंट अवॉर्ड

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: रेस्ट रूम में MS धोनी सुन रहे है सदाबहार गीत 'मेरे मेहबूब'

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended