संजीवनी टुडे

चेन्नई के चेपक स्टेडियम में कल होगा महामुकाबला, जानिए, भारत-वेस्टइंडीज की प्लेइंग-XI टीमें

संजीवनी टुडे 15-12-2019 02:01:00

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच कल यानी रविवार दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा। हालांकि, क्रीज पर सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल के रूप में भी टीम इंडिया के पास एक विकल्प मौजूद है।


नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच कल यानी रविवार दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा। हालांकि, क्रीज पर सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल के रूप में भी टीम इंडिया के पास एक विकल्प मौजूद है। भारत ने हाल ही में टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-1 से मात दी है और अब विराट सेना की नजरें वनडे सीरीज पर टिकी हुई है। 

यह भी पढ़े: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में इस गेंदबाज की हुई वापसी, भुवनेश्वर बाहर

दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया की नजर अब वनडे सीरीज पर है। 15 दिसंबर को विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया चेन्नई में तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। इस वनडे सीरीज के लिए शनिवार को चयनकर्ताओं ने टीम की घोषणा कर दी है। इस वनडे सीरीज से चोटिल भुवनेश्वर कुमार बाहर हो गए हैं और उनकी जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया है।

ViratDhoni 26 runs away from this list these Indian batsmen know this special achievement

सीरीज शुरू होने से पहले ही हालांकि मेजबान टीम को दो बड़े झटके लग चुके हैं। ओपनर शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने के कारण पहले ही सीरीज से बाहर हो चुके हैं। चोटिल भुवनेश्वर की जगह 28 साल के शार्दुल ठाकुर को मौका दिया है। उन्होंने इंडिया की ओर से पांच वनडे मैच खेले हैं। वहीं चो‌टिल शिखर धवन की जगह मयं‌क अग्रवाल को मौका दिया गया, जो वनडे में डेब्यू कर सकते हैं। 

One day ODI between India and West Indies tomorrow playing XI

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा, टीम इंडिया की नजरें कैरेबियाई टीम के खिलाफ लगातार 10वीं बाईलैटरल वनडे सीरीज जीतने पर टिकी होंगी। धवन की गैरमौजूदगी में वनडे सीरीज में भी पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और केएल राहुल को सौंपी जा सकती है। मयंक अग्रवाल को धवन के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया गया है और देखना यह होगा कि उन्हें वनडे क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिलता है या नहीं। 

भारत टीम:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चहर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज टीम: 
कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलन, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, ब्रेंडन किंग, इविन लुईस, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, खैरी पीयरे, दिनेश रामदीन, शेरफाने रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, हेडन वॉल्श जूनियर, केसरिक विलियम्स।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended