संजीवनी टुडे

मध्यप्रदेश की बेटियों ने लहराया परचम, यूएस ओपन कराटे चैम्पियनशिप में जीते सात पदक

संजीवनी टुडे 27-04-2019 22:15:58


नई दिल्ली। लॉस वेगास (यूएसए) में गत 19 से 21 अप्रैल तक आयोजित यूएसए कराटे चैम्पियनशिप एवं जूनियर इन्टरनेशनल कप में मध्यप्रदेश राज्य कराटे अकादमी की खिलाड़ी बेटियों सुप्रिया जाटव, गार्गी सिंह परिहार और वन्दना ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए देश को सात पदक दिलाये। पदकों में एक स्वर्ण तीन रजत और तीन कांस्य पदक शामिल हैं। पदक विजेता खिलाडिय़ों ने शनिवार को खेल और युवा कल्याण संचालक डॉ. एसएल थाउसेन से सौजन्य भेंट की और उन्हें उपलब्धियों से अगवत कराया।

खेल संचालक डॉ. थाउसेन ने यूएसए कराटे चैम्पियनशिप में खिलाडिय़ों द्वारा अर्जित उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की और पदक विजेता खिलाडिय़ों को बधाई दी। उन्होंने चैम्पियनशिप में किये गये खिलाडिय़ों के शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए आगामी स्र्पधाओं में भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखने के लिए उन्हें प्रेरित किया। इस अवसर पर कराटे अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक सेंसई जयदेव शर्मा भी मौजूद थे।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

इन खिलाडिय़ों ने जीते पदक
यूएसए ओपन चैम्पियनशिप में सीनियर एलीट 61 किलोग्राम भार वर्ग की व्यक्तिगत कुमीते फाईट में कराटे अकादमी की खिलाड़ी सुप्रिया जाटव ने फाईनल राउण्ड में यूएसए की खिलाड़ी को 5-1 से परास्त कर स्वर्ण पदक अर्जित किया। सुप्रिया जाटव भारत की पहली कराटे खिलाड़ी हैं जिसने एलीट डिवीजन के फाईनल में पहुच कर देश को स्वर्ण पदक दिलाया। इससे पूर्व खेले गए पहले राउण्ड में सुप्रिया ने 7-3 से ब्राजील को दूसरे राउण्ड में 7-6 से मेक्सिको और तीसरे राउण्ड में कोलम्बिया की खिलाड़ी को 2-2 (अंको के आधार पर) से परास्त किया। सुप्रिया ने कुमीते फाईट टीम इवेंट में रजत पदक अर्जित किया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इसी तरह अकादमी की खिलाड़ी गार्गी सिंह परिहार ने जूनियर इन्टरनेशनल कप के व्यक्तिगत काता में रजत पदक तथा यूएसए ओपन कराटे चैम्पियनशिप में एलीट जूनियर 54 किलोग्राम भार वर्ग व्यक्तिगत कुमीते एवं एडवांस टीम कुमीते स्पर्धा में एक-एक कांस्य पदक अर्जित किया। अकादमी की खिलाड़ी वंदना ने भी यूएसए ओपन कराटे चैम्पियनशिप में एडवांस जूनियर 50 किलोग्राम भार वर्ग व्यक्तिगत कुमीते में रजत पदक और टीम कुमीते में कांस्य पदक तथा जूनियर इन्टरनेशनल कप में व्यक्तिगत कुमीते स्पर्धा में कांस्य पदक अर्जित किया।

More From sports

Trending Now
Recommended