संजीवनी टुडे

Lockdown 5.0/ कोरोना के खिलाफ जंग में सड़क पर उतरें ये भारतीय तेज गेंदबाज

संजीवनी टुडे 03-06-2020 03:32:00

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के गजरौला में भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर प्रवासी मजदूरों की सेवा की।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी से इस टाइम पूरा देश लड़ रहा है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के गजरौला में भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर प्रवासी मजदूरों की सेवा की। शमी ने इन सभी प्रवासियों को फल, भोजन के पैकेट और पानी उपलब्ध कराया। सुबह 10 बजे मोगा ढाबा के पास शुरू हुई रसोई से उन्होंने अपने भाई हसीब अहमद के साथ दिल्ली की तरफ से आ रहे प्रवासी श्रमिकों के वाहनों को रुकवा कर उन्हें फल, भोजन के पैकेट और पानी की बोतल उपलब्ध कराईं।

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने घर लौट रहे प्रवासी श्रमिकों को भोजन के पैकेट और मास्क वितरित किये। 29 वर्षीय शमी ने उत्तर प्रदेश के सहसपुर में अपने घर के पास गरीब प्रवासियों के लिए खाद्य वितरण केंद्र भी स्थापित किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें शमी अपने घर के पास लोगों को जरूरत का सामान मुहैया करवा रहे हैं। शमी ने टैंट लगा रखा है जहां वह लोगों को भोजन और मास्क दे रहे हैं। वह बसों के यात्रियों को भी ये सामान दे रहे हैं।

shami

बोर्ड ने इसके साथ कैप्शन लिखा, 'जब भारत कोरोना से लड़ रहा है मोहम्मद शमी आगे आकर लोगों की मदद कर रहे हैं। वह उत्तर प्रदेश में अपने घर सहसपुर के पास नैशनल हाईवे 24 पर लोगों को खाने के पैकेट और मास्क बांट रहे हैं। इस जंग में हम सब साथ हैं।' बीसीसीआई के ट्वीट पर शमी ने शुक्रिया अदा किया और जवाब दिया- शुक्रिया बीसीसीआई, यह तो मेरा फर्ज था।

Shami distributed food packets and masks to migrant workers BCCI tweeted

 उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दुनिया के तमाम देश परेशान हैं। ज्यादातर देशों में लॉकडाउन घोषित किया गया है। क्रिकेट समेत तमाम खेल प्रतियोगितायें स्थगित या रद्द किए जा चुके हैं। मार्च में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिनी श्रृंखला खेली जानी थी, श्रृंखला का पहला मैच बारिश में धुल गया था और बाकी दो मैच स्थगित कर दिए गए थे।

यह खबर भी पढ़े: J&K: पुलवामा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, हथियार व गोला-बारूद बरामद

यह खबर भी पढ़े: बेटे राहिल के बर्थडे पर रितेश ने शेयर की फोटो, जेनेलिया ने लिखा प्यार भरा नोट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended