संजीवनी टुडे

LIVE Score, MI vs SRH: डिकॉक ने जड़ा अर्धशतक, हैदराबाद को मुंबई ने दिया 163 रन का लक्ष्य

संजीवनी टुडे 02-05-2019 20:24:36


नई दिल्ली। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मेजबान मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस अहम मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने हैदराबाद के सामने 163 रनों का स्कोर खड़ा किया है। 

मुंबई ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 162 रन बनाए। मुंबई की तरफ से डिकॉक ने सर्वाधिक 69`रन की पारी खेली। इसके अलावा रोहित (24), कीरॉन पोलार्ड (10), सूर्य कुमार (23), लुईस (1), हार्दिक (18), क्रुणाल(9) ने रन का योगदान दिया। हैदराबाद की तरफ से खलील अहमद ने 3 और भुवनेश्वर ने एक विकेट हासिल किया। 

यह मैच दोनों टीमों के लिये अहम है क्योंकि इसमें जीत से उनके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना प्रबल हो जायेगी जबकि हारने वाली टीम की प्लेऑफ की संभावनाओं को झटका लगेगा। सनराइजर्स  की टीम में डेविड वॉर्नर की जगह मार्टिन गुप्टिल को और संदीप शर्मा की जगह बासिल थंपी को शामिल किया है। मुंबई ने अपने पिछले मैच की टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। 

इस मैच से पहले मुंबई इंडियंस के 12 मैचों में 14 अंक हैं और वो अंक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज है। जबकि हैदराबाद इतने ही मैचों में 12 अंक से चौथे स्थान पर है। अगर मुंबई आज जीत हासिल करने में सफल होती है तो वह प्लेऑफ के लिये क्वालीफाई कर लेगी जबकि हैदराबाद के इसमें जीत से 14 अंकहो जायेंगे। ऐसे में दोनों टीमों की अंकों की बराबरी हो जाएगी और उन्हें अपना भाग्य जानने के लिये लंबा इंतजार करना होगा।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 13 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से 6 में मुंबई और 7 में हैदराबाद विजयी रही है। वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई का दबदबा रहा है। दोनों के बीच इस मैदान पर खेले गए 4 मैचों में से 3 में मुंबई और एक में सनराइजर्स के हाथ बाजी लगी है। ऐसे में घर पर मजबूत मुंबई के लिए फॉर्म में चल रही सनराइजर्स को हराना आसान नहीं होगा। हालांकि सनराइजर्स की मौजूदा सीजन में फायर-पॉवर रही डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयर्स्टो की जोड़ी घर वापस लौट चुकी है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

मुंबई इंडियन्स:रोहित शर्मा, क्विंटन डि कॉक, एविन लुईस, सूर्य कुमार यादव, कीरॉन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, बिरेंदर सरन, राहुल चहर, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह

सनराइजर्स हैदराबाद: मार्टिन गुप्टिल, रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, केन विलियमसन, राशिद खान, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, बासिल थंपी

More From sports

Trending Now