संजीवनी टुडे

LIVE RCB vs RR: राजस्थान रॉयल्स की तेज शुरुआत, रहाणे- बटलर क्रीज़ पर मौजूद

संजीवनी टुडे 02-04-2019 22:11:29


नई दिल्ली। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) का 14वां मैच खेला जा रहा है। जिसमे राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले करेगा गेंदबाजी करने का फैसला किया है। जिसके बाद RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में राजस्थान के सामने 159 रनों का स्कोर खड़ा किया है। जिसके जवाब में राजस्थान ने 5.2 ओवर में 45 रन बना लिए। रहाणे (11), जोस बटलर (28) रन बनाकर खेल रहे है। 

इससे पहले RCB ने 4 विकेट खोकर 20 ओवर में 158 रन बनाये। बैंगलोर की तरफ से स्टोइनिस (31), मोइन अली (18) रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर श्रेयस गोपाल ने शानदार गेंदबाजी के साथ बैंगलोर को शुरुआती झटके दिए। कप्तान विराट कोहली 23 रन बनाने के बाद श्रेयस गोपाल की एक बेहतरीन फिरकी पर बोल्ड हो गए। जबकि लय में दिख रहे एबी डिविलियर्स (13 रन) भी नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर श्रेयस गोपाल की गेंद पर उन्हीं के हाथों कैच आउट हो गए। श्रेयस यहीं नहीं रुके, 11वें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने शिमरोन हेटमायर (1) को भी विकेटकीपर बटलर के हाथों कैच करा दिया।

LIVE RCB vs RR Parthiv Patel played a brilliant innings RCB set a target of 159 runs in front of Rajasthan

हालांकि इन गिरते विकेटों के बावजूद पार्थिव पटेल पिच पर टिके रहे और 29 गेंदों पर अपना अर्धशतक जड़ा। उन्होंने पचासे तक पहुंचने के लिए एक छक्के और 7 चौकों का सहारा लिया। इसके बाद पार्थिव 17 वे ओवर में 67 रन बनाकर कैच आउट हो गए। राजस्थान की तरफ से श्रेयस गोपाल ने 4 ओवर में 1 मेडन ओवर करते हुए 12 रन देकर 3 विकेट झटके। जबकि एक विकेट जोफ्रा आर्चर ने लिया।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

ु

बैंगलोर की कमान विराट कोहली के हाथों में है जबकि राजस्थान की अगुवाई अजिंक्य रहाणे कर रहे हैं। ये मैच दोनों ही टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि दोनों ही इस समय अंक तालिका में सबसे नीचे सातवें व आठवें पायदान पर हैं। दोनों ही टीमों ने 3-3 मैच खेले हैं और किसी भी मैच में उन्हें जीत नसीब नहीं हुई है। हालांकि, राजस्थान का रन रेट ज्यादा है इसलिए वह बैंगलोर से ऊपर है। यहाँ पर दोनों की कोशिश इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2019) के 12वें संस्करण में पहली जीत हासिल करने की होगी।  

MUST WATCH & SUBSCRIBE

दोनों टीमें
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:
विराट कोहली (c), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (w), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, मोइन अली, अक्षदीप नाथ, नवदीप सैनी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (c), जोस बटलर (w), स्टीव स्मिथ, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट बिन्नी, कृष्णप्पा गौतम, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण एरोन और धवल कुलकर्णी।

More From sports

Loading...
Trending Now