संजीवनी टुडे

Live NZ vs IND 1st T20: भारत ने गंवाया तीसरा विकेट, केएल के बाद कप्तान कोहली भी लौटे पवेलियन

संजीवनी टुडे 24-01-2020 15:03:45

राहुल 54 और विराट कोहली 39 रन बनाकर क्रीज पर


डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की ट्वंटी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी मजबूत रही है। 20 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 203/5, भारत को जीत के लिए 204 रनों का लक्ष्य मिला है। 

भारतीय पारी शुरू हो चुकी है। केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पारी का आगाज किया। वही भारत का पहला विकेट गिरा। रोहित शर्मा 7 रन बनाकर सैंटेनर की गेंद पर आउट हुए। टिकनर की गेंद पर मार्टिन गप्टिल ने कप्तान विराट कोहली का शानदार कैच लपका। विराट कोहली 32 गेंद पर 45 रन बनाकर आउट हुए। भारत ने 121 रन पर गंवाया अपना तीसरा विकेट।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की तरफ से रोस टेलर 54 रन बनाकर नॉट आउट लौटे। कोलिन मुनरो ने 59 और कप्तान केन विलियमसन ने 51 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिए। टेलर ने छह साल में टी20 इंटरनेशनल में जड़ी पहली फिफ्टी। बुमराह की गेंद पर दो रन लेकर पूरा किया पचासा।

Live NZ vs IND 1st T20 New Zealands first blow after strong start Martin Guptill

इससे पहले न्यूजीलैंड को पांचवा झटका लग गया है। जसप्रीत बुमराह की गेंद पर सीफर्ट 1 रन बनाकर आउट हुए, श्रेयस अय्यर ने लपका कैच। अय्यर ने काफी अच्छा कैच लपका। कप्तान केन विलियमसन 26 गेंद पर 51 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर कप्तान विराट कोहली को कैच थमा बैठे।  

Live NZ vs IND 1st T20 New Zealand set 204 target in front of India

वही मुनरो 42 गेंद पर 59 रन बनाकर आउट हुए। शार्दुल ने 14 रन खर्चे लेकिन इस ओवर में मुनरो को आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई।  भारत को पहली सफलता मिल गई है।  शिवम दुबे की गेंद पर 19 गेंद पर 30 रन बनाकर मार्टिन गप्टिल आउट हुए। रोहित शर्मा ने बाउंड्री लाइन पर शानदार कैच लपका।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended