संजीवनी टुडे

live INDvsWI: वेस्टइंडीज की आधी टीम पेवेलियन में, पोलार्ड-हेटमायर को चहल ने किया आउट

संजीवनी टुडे 06-12-2019 20:27:08

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच राजीव गांधी स्टेडियम में जारी है। वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.2 ओवर में 5 खोकर 180 रन बना लिए है।


नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। हैदराबाद टी-20 में टीम इंडिया ने युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे को मौका दिया है। पहले मैच में विकेटकीपर ऋषभ पंत के पास महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। यह मैच आज शाम 7 बजे से शुरू होगा। टीम इंडियाने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। 

यह भी पढ़े:  B'Day Spl: बहुत दिलचस्प रहा है जसप्रीत बुमराह का क्रिकेट सफर, माँ की शर्त ने बनाया 'यॉर्कर किंग'

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच राजीव गांधी स्टेडियम में जारी है। वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.2 ओवर में 5 खोकर 180 रन बना लिए है। दिनेश रामदीन (6) और जेसन होल्डर (2) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। लेंडल सिमंस (2), एविन लुईस (40), ब्रैंडन किंग (31), कीरोन पोलार्ड (37) और शिमरोन हेटिमर (56) रन बनाकर आउट हो गए है। टीम इंडिया की गेंदबाजी शुरुआत वाशिंगटन सुंदर ने की है। 

live INDvsWI Shimron Hetmyer hits halfcentury scores 150 in 16 overs

टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम 
रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी पर ओपनिंग का जिम्मा होगा। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, श्रेयस अय्यर का नंबर 4 पर स्ट्राइक रेट भी बहुत बेहतरीन है। ऋषभ पंत पर विकेटकीपिंग और नंबर 5 पर बल्लेबाजी का दारोमदार होगा, मुंबई के 26 साल के शिवम दुबे ऑलराउंडर की भूमिका में होंगे नंबर 6 पर, रवींद्र जडेजा नंबर 7 व स्पिन डिपार्टमेंट का जिम्मा युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को मिलेगा। तेज गेंदबाजों में शमी और भुवनेश्वर के आने से भारतीय गेंदबाजी मजबूत हुई है। 

After winning the match Deepak Chahar gave a big statement said I never even dreamed

बता दे, पहले मैच में विकेटकीपर ऋषभ पंत के पास महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। धोनी ने विंडीज के खिलाफ अब तक 7 मैचों में 5 शिकार किए हैं, जबकि पंत ने इतने ही टी-20 में तीन को शिकार बनाया है। शिखर धवन पहले ही चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में लोकेश राहुल के पास अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करने का मौका है। 

भारत (प्लेइंग इलेवन): 
रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (सी), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल। 

वेस्टइंडीज (प्लेइंग इलेवन):
लेंडल सिमंस, एविन लुईस, ब्रैंडन किंग, शिमरोन हेटिमर, कीरोन पोलार्ड (c), दिनेश रामदीन (w), जेसन होल्डर, ख्याली पियरे, शेल्डन कॉटरेल, केसरिक विलियम्स, हेडन वाल्श। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended