संजीवनी टुडे

LIVE INDvsBAN: अर्धशतकीय पारी खेलकर पुजारा आउट, भारत की बढ़त 40, स्कोर- 146/3

संजीवनी टुडे 22-11-2019 20:11:34

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 106 रनों पर ढेर हो गई। भारत की ओर से ईशांत शर्मा ने 5 और उमेश यादव ने 3 विकेट लिए।


नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 106 रनों पर ढेर हो गई। भारत की ओर से ईशांत शर्मा ने 5 और उमेश यादव ने 3 विकेट लिए। बांग्लादेश की ओर से शादमान इस्लाम ने 29 रन की पारी खेली, जबकि लिटन दास 24 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। 

यह भी पढ़े: इंग्लैंड 353 पर ढेर, न्यूजीलैंड ने 144 पर गंवाये 4 विकेट

दरअसल, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 30.3 ओवर में 106 रन ही बना पाई। टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने पहली पारी में 3 विकेट गंवाकर 146 रन बना लिए हैं। विराट कोहली (50 रन) और अजिंक्य रहाणे (5 रन) क्रीज पर खेल रहे है। मयंक अग्रवाल (14 रन) और रोहित शर्मा (21 रन)  बनाकर आउट हो गए है, अर्धशतकीय पारी के साथ चेतेश्वर पुजारा (55) ने भी अपना विकेट गवां दिया है।   

LIVE INDvsBAN KohliPujara at the crease team score reached 100

बांग्लादेश ने जीता टॉस
बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और भारत को पहले गेंदबाजी सौंपी। यह दोनों टीमों का पहला दिन-रात का टेस्ट है, भारत ने इस मैच में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि बांग्लादेश ने दो बदलाव किए हैं। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ग्राउंड पहुंचीं और दोनों टीमों के कप्तान ने अपने खिलाड़ियों से उनका परिचय कराया। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इस मैच का लुत्फ लिया। 

INDvsBAN DayNight Test LIVE Strike of Indian fast bowlers Bangladesh 736 till lunch

टीमें:-
भारत:
 विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, आर. अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा। 

बांग्लादेश: इमरुल काएस, शादमान इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, मोमिनुल हक (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, लिटन दास, नईम हसनैन, अल अमीन हुसैन, अबु जाएद, इबादत हुसैन। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended