संजीवनी टुडे

Live IND vs BAN 3rd T20: मोहम्मद नईम की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, बांग्लादेश जीत की और..

संजीवनी टुडे 10-11-2019 19:02:05

इस मैच के लिए भारत और बांग्‍लादेश दोनों ने एक-एक बदलाव किया है।


नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। जिसमे टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने बांग्लादेश के सामने 175 रनों का लक्ष्य खड़ा किया है। जवाब में बांग्लादेश ने 12 ओवर में 2 विकेट गंवा कर 106 रन बनाए हैं। मोहम्मद मिथुन (26 रन) और मोहम्मद नईम (70 रन) क्रीज पर हैं। लिटन दास (9 रन), सौम्य सरकार (0), रन बनाकर दीपक चहर की गेंद पर कैच आउट हो गए। 

यह खबर भी पढ़ें:​ येद्दियुरप्पा के साथ कोई मतभेद नहीं: कतील

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 174 रन बनाए और बांग्लादेश को जीत के लिए 175 रनों का लक्ष्य दिया। भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक लगाते हुए 62 रनों की पारी खेली। लोकेश राहुल ने टी-20 करियर का छठा अर्धशतक लगाया।  

Image

भारत को रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी से अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी, लेकिन 3 रन के कुल स्कोर पर रोहित शर्मा के रूप में टीम इंडिया को पहला झटका लग गया। रोहित 2 रन बनाकर लौटे। पॉवरप्ले के खत्म होने से पहले शिखर धवन (19) सैफुल इस्लाम की गेंद पर कप्तान महमूदुल्लाह को कैच थमा बैठे। 

Image

लोकेश राहुल 52 रन बनाकर अल-अमीन की गेंद पर आउट हुए। राहुल ने अय्यर के साथ तीसरे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की। ऋषभ पंत 6 रन बनाकर सौम्य सरकार की गेंद पर बोल्ड हो गए। बांग्लादेश की तरफ से शफिउल इस्लाम और सौम्य सरकार ने दो- दो और अल-अमीन हुसैन ने एक विकेट हासिल किया। 

Image

दोनों ही टीमों के पास इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने का मौका होगा। पहला टी-20 मैच 7 विकेट से हारने के बाद भारत ने दूसरे टी-20 में जोरदार वापसी की। दूसरे मैच में रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत भारत बांग्लादेश को 8 विकेट से हराने में कामयाब रही। इस मैच के लिए भारत और बांग्‍लादेश दोनों ने एक-एक बदलाव किया है। टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा ने पहले ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या को बाहर करते हुए बल्‍लेबाज मनीष पांडे को चुना है। वहीं बांग्‍लादेश ने चोटिल मोसादेक हुसैन के स्‍थान पर मोहम्‍मद मिथुन को लिया है। 

Image

भारत vs बांग्लादेश हेड टू हेड
दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 10 टी-20 हुए, भारतीय टीम 9 में जीती। बांग्लादेश को एक मैचों में सफलता मिली। बांग्लादेशी टीम को यह जीत इसी सीरीज के पहले मैच में मिली थी।

दोनों टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडे, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चहर और खलील अहमद.

बांग्लादेश: लिटन दास, मोहम्मद नईम, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह (कप्तान), अफीफ हुसैन, मोहम्मद मिथुन, अमीनुल इस्लाम, शफीउल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, अल अमीन हुसैन.

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended