संजीवनी टुडे

कोलकाता में इंदिरा जयंती पर कई दिग्गजों को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड

संजीवनी टुडे 19-11-2018 18:34:09


कोलकाता । तत्कालीन प्रधानमंत्री दिवंगत इंदिरा गांधी की जयंती (19 नवंबर) पर कोलकाता में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रदेश कांग्रेस ने बिरला तारामंडल के पास स्थित प्रियदर्शनी इंदिरा गांधी की प्रतिमा के सामने आयोजित किया। इसमें प्रदेश अध्यक्ष सोमेन मित्रा, विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान, आईएनटीयूसी के नेता रमेन पांडे समेत कई अन्य वरिष्ठ नेतृत्व उपस्थित थे। इस दौरान डॉ. तुषार कांति घोष को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया।

इसी तरह से फिल्म निर्देशक अशोक धानुका, खेल जगत से जुड़ी रेशमी शर्मा, पूर्व सांसद और कलकत्ता हाईकोर्ट के अधिवक्ता सरदार अमजद अली तथा फुटबॉल खिलाड़ी भास्कर गांगुली को भी लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष मित्रा ने कहा कि आजाद भारत में इंदिरा गांधी हमेशा ही अपने अडिग साहस के लिए याद की जाएंगी। बात चीन के सामने तन कर खड़े होने की हो या देशभर में व्याप्त अस्थिर परिस्थितियों को संभालने की, इंदिरा ने पूरे देश को दृढ़ इच्छाशक्ति वाली राजनीति की राह दिखाई। विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान ने कहा कि पूरे देश को एकता के सूत्र में बांधने और सबको मिलाकर चलने का रास्ता पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने दिखाया है। उनकी जयंती उनके आदर्शों को मानते हुए देश में मौजूद अस्थिर परिस्थितियों से लड़ने के लिए अडिग रहने की प्रेरणा देने वाली है।

जयपुर में प्लॉट: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी भारत की अखंडता की प्रतीक हैं। सार्वभौमिकता, आत्मनिर्भरता की प्रतीक हैं। उनका रास्ता था कि देश गर्व से विश्व में आगे बढ़ सके। सभी लोगों को समान अधिकार मिले। शोषित व पीड़ितों, वंचितों को एक साथ लेकर चलने की वह पक्षधर थीं।

sanjeevni app

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended