संजीवनी टुडे

KSCA ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिये दान में दिए एक करोड़ रुपये

संजीवनी टुडे 29-03-2020 18:05:41

कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने कोरोना वायरस से लड़ने में मदद करने के लिए 1 करोड़ रुपए की धनराशि दान की है।


बेंगलुरु। कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने कोरोना वायरस से लड़ने में मदद करने के लिए 1 करोड़ रुपए की धनराशि दान की है। केएससीए ने केंद्र और राज्य सरकार प्रत्येक को 50 लाख रुपये की धनराशि दान में दी है।

केएससीए ने एक बयान में कहा कि बीसीसीआई के माध्यम से केएससीए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता कोष और मुख्यमंत्री आपातकालीन स्थिति राहत कोष प्रत्येक में 50-50 लाख रुपये की धनराशि दान करने का फैसला किया है। 

केएससीए ने कहा कि इस राशि से केंद्र और राज्य सरकार को उनकी आपदा प्रबंधन क्षमताओं को मजबूती मिलेगी। 

बयान में आगे कहा गया कि प्रधानमंत्री - मुख्यमंत्री कोष में दान दी गई राशि आपदा प्रबंधन क्षमताओं में केंद्र व राज्य को मजबूत करने, कोरोना वायरस का मुकाबला करने और नागरिकों की सुरक्षा के लिए अनुसंधान को प्रोत्साहित करने के लिए है।

उल्लेखनीय है कि दुनियभर में इस वायरस से करीब छह लाख लोग संक्रमित हैं जबकि 29 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अमेरिका में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या दुनियाभर में सबसे ज्यादा हो चुकी है। अमेरिका में एक दिन में इससे 345 लोगों की मौत हुई है और 18 हजार नए मामले सामने आए।

वहीं पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 1300 से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 11 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को कोरोना से जम्मू-कश्मीर, गुजरात और महाराष्ट्र में एक-एक लोगों की मौत हो गई। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 25 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 979 हो गई है। इसमें 86 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

यह खबर भी पढ़े: फैंस के लिए बुरी खबर, कनिका कपूर का चौथा कोरोना वायरस टेस्ट भी पॉजिटिव, घरवालों ने की चिंता व्यक्त

यह खबर भी पढ़े: गरीब और मजदूरों की सहायता के लिए टी सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने दान में दिए इतने करोड़ रुपए

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended