संजीवनी टुडे

कोरिया दौरे के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम घोषित, रानी को मिली कमान

संजीवनी टुडे 23-02-2018 21:40:37

Source: google

नई दिल्ली। अगले महीने कोरिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए वरिष्ठ खिलाड़ी रानी रामपाल को भारतीय महिला हॉकी टीम की कमान सौंपी गई है। कोरिया के खिलाफ 3 से 12 मार्च तक पांच मैचों की सीरीज खेली जाएगी। वहीं, फॉरवर्ड पूनम रानी फिट होकर टीम में लौटी हैं, जबकि डिफेंडर सुनीता लाकड़ा को उपकप्तान बनाया गया है।

वीडियो : लोन डिफॉल्ट मामले में रोटोमैक ग्रुप के मालिक विक्रम कोठारी गिरफ्तार

डिफेंडर सुनीता लाकरा को इस दौरे पर टीम की उपकप्तान बनाया गया है। जबकि गोलकीपर सविता के साथ एक अन्य गोलकीपर रजनी इतिमरपू का भी चयन हुआ है। जो अपने करियर का पदार्पण करेंगी। गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में चीन को हराकर एशिया कप जीतने के बाद भारतीय टीम का यह पहला टूर्नामेंट है। 

Source: Google

VIDEO : बीजेपी के नए दफ्तर का मोदी ने किया उद्घाटन, देखे वीडियो

टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, 'सत्र के पहले टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन बहुत जरूरी है। इससे लय मिलती है। कोरिया दौरे से पता चलेगा कि राष्ट्रमंडल खेलों से पहले हमें कहां सुधार करने की जरूरत है।' उन्होंने कहा, 'हमारे पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों से सजी टीम है। ये लड़कियां जबर्दस्त फिट हैं और यो यो टेट में अच्छा स्कोर कर रही है। 

MUST WATCH

इनमें से अधिकांश ने रांची में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन किया था और उम्मीद है कि यह लय कायम रहेगी।' डिफेंस में घुटने की चोट के बाद दीपिका वापसी कर रही हैं। जो सुमन देवी थोउडम, दीप ग्रेस एक्का, सुशीला चानू पुखरमबम और गुरजीत कौर के साथ कमान संभालेंगी।

टीम इस प्रकार है...
गोलकीपर: रजनी इतिमारपू, स्वाति।
डिफेंडर: दीपिका, सुनीता लाकड़ा, दीप ग्रेस इक्का, सुमन देवी, गुरजीत कौर, सुशीला चानू।
मिडफील्ड: मोनिका, नमिता टोप्पो, निक्की प्रधान, नेहा गोयल, लिलिमा मिंज, उदिता।
फॉरवर्ड: रानी ( कप्तान) , वंदना कटारिया, लालरेमसियामी, नवजोत कौर, नवनीत कौर, पूनम रानी।

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended