संजीवनी टुडे

IPL 2020/पहली जीत के लिए बेताब है कोलकाता और हैदराबाद, जानिए कैसी रहेगी संभावित प्लेइंग XI

संजीवनी टुडे 26-09-2020 10:31:43

कोलकाता नाइट राइडर्स को डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ 49 रन से हार का सामना करना पड़ा था।


डेस्क। आईपीएल के 13वें सीजन में कोलकाता और हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं हुई है। दोनों ही टीमों को अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा और अब दोनों ही टीमें जीत के लिए बेताब है। ऐसे में आज दोनों ही टीमें अपने बेस्ट खिलाड़ियों के साथ मैच में उतरना चाहेंगी। 

डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल के पहले मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों 10 रन की करीबी हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स को डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ 49 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

KarthikWarners teams will be face to face for IPL 2020  first win today know when and where to watch LIVE streaming

केकेआर को उम्मीद होगी कि उनके विदेशी खिलाड़ी इस मैच में अपनी चमक बिखेरें क्योंकि पहले मैच में कई स्टार खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। टूर्नामेंट में सबसे महंगे बिके तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने मुंबई के खिलाफ अपने तीन ओवर में 49 रन लुटा डाले वहीं बल्लेबाजी में इयोन मोर्गन और आंद्रे रसेल जैसे धुआंधार खिलाड़ी जल्दी पवेलियन लौट गए। 

टीम कोशिश करेगी कि वो हैदराबाद के खिलाफ इस लीग में अपनी पहली जीत दर्ज करे। बेंगलोर के खिलाफ मैच में हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर मात्र 6 रन बनाकर जल्दी रनआउट हो गए थे लिहाजा उनकी कोशिश होगी कि इस मैच के साथ अपनी फॉर्म में वापसी करें और टीम को जीत मिले। 

Kolkata Knight Riders

पहले मैच में टीम के टॉप ऑर्डर ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन लॉअर ऑर्डर ने टीम के लिए चिंता बढ़ा दी हैं। 121-2 के स्कोर के बाद भी टीम 164 रनों का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई। 

कोलकाता नाइटराइडर्स की संभावित प्लेइंग XI- 
शुभमन गिल, सुनील नरेन, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान-विकेटकीपर), इयोन मोर्गन, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, कुलदीप यादव।

Kolkata Knight Riders

सनराइजर्स हैदराबाद संभावित प्लेइंग XI- 
डेविड वॉर्नर(कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, शाहबाज अहमद, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और संदीप शर्मा।

ipl

पहले मैच में हार के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में कोई बड़े बदलाव होने की संभावना नहीं है। हैदराबाद की टीम में हालांकि कमजोर मीडिल ऑर्डर को देखते हुए केन विलियमसन की वापसी हो सकती है। लेकिन मैच से पहले उनका फिट होना जरूरी है, क्योंकि वार्नर ने पहले मुकाबले के बाद उनके चोटिल होने की जानकारी दी थी। टीम में एक और बदलाव संदीप शर्मा को लेकर देखने को मिल सकता है जो कि पहले मैच में काफी महंगे साबित हुए।

वहीं बात अगर कोलकाता नाइट राइडर्स की करें तो टीम में कोई बदलाव नहीं होने की संभावना है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ करारी हार के बावजूद दिनेश कार्तिक ने अपने खिलाड़ियों का बचाव किया था। दिनेश कार्तिक का कहना था कि सिर्फ एक मैच के आधार पर खिलाड़ियों को टीम से बाहर नहीं किया जा सकता है। कार्तिक ने पहले मैच में फ्लॉप रहने वाले मोर्गन और कमिंस का भी पक्ष लिया। 

यह खबर भी पढ़े: भारत में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में मिले 85 हजार से ज्यादा केस, अब तक 93,379 संक्रमितों ने दम तोडा

यह खबर भी पढ़े: 26 सितंबर, आज का पवित्र लेख

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended