संजीवनी टुडे

कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी दो वनडे और टी-20 सीरीज में आराम, रोहित करेंगे कप्तानी

संजीवनी टुडे 24-01-2019 08:24:35


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम दो मैच और उसके बाद तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने व्यस्त कार्यक्रम के चलते कप्तान को आराम देने का फैसला किया है। विराट की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे। बोर्ड ने यह जानकारी बुधवार शाम को बयान जारी कर दी है।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

बीसीसीआई के अनुसार पिछले कुछ महीनों में विराट के ऊपर काम के दबाव को देखते हुए टीम प्रबंधन और राष्ट्रीय चयन समिति ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज से पहले आराम देने का फैसला किया है। बोर्ड ने कहा है कि कोहली के स्थान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जाएगा। चौथे और पांचवें वनडे मैचों के साथ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभालेंगे। 

उल्लेखनीय है कि मई से आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 शुरू होने जा रहा है। विश्व कप से पहले टीम इंडिया को सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की मेजबानी करनी है, जिसके बाद आईपीएल भी है। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे, टेस्ट और टी20 सीरीज खेलने के तुरंत बाद बिना आराम किए न्यूजीलैंड दौरे पर है। इन्हीं सब चीजों को नजर में रखते हुए वर्ल्ड कप से पहले खिलाड़ियों को आराम दिया जा रहा है।

सीरीज में 1-0 से आगे है इंडिया
भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को नेपियर में खेले गए पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की है। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 157 रन पर आल आउट हो गई। भारतीय पारी के दौरान मैच में तेज धूप के कारण एक बार व्यवधान भी पड़ा। 10.1 ओवर बाद मैच रोके जाने के चलते भारत को 49 ओवर में 156 रन का लक्ष्य मिला। भारत ने दो विकेट खोकर 34.5 ओवर में ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया। ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने शानदार नाबाद 75 रन की पारी खेली।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 59 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 45 रन बनाए। टीम इंडिया ने इसके साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended