संजीवनी टुडे

वेस्टइंडीज के खिलाफ मात्र 19 रन बनाते ही इस पाकिस्तानी को पछाड़ देंगे कोहली

संजीवनी टुडे 08-08-2019 17:47:37

वेस्टइंडीज का टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद भारत आज से वनडे सीरीज का आगाज करेगा।


नई दिल्ली। वेस्टइंडीज का टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद भारत आज से वनडे सीरीज का आगाज करेगा। भारतीय टीम टी20 की तरह वनडे में भी जीत दर्ज़ करना चाहेगी।

यह खबर भी पढ़े: भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे आज, जानिए कब-कहां-कैसे देखें LIVE मैच

ऐसे में कप्तान विराट कोहली के पास भी सुनहरा मौका है कि वो तीन मैचों की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो बड़े रिकॉर्ड बना सकते है। 

ु

दरअसल, सबसे पहले तो भारतीय कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सिर्फ 19 रन पीछे हैं। उनसे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा 1930 रन पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज जावेद मियांदाद के नाम है। जबकि कोहली 1912 रन वेस्टइंडीज के खिलाफ बना चुके हैं। ऐसे में इस लक्ष्य को आसानी से कोहली पार कर सकते हैं। 

ु

वही कोहली के पास वेस्टइंडीज की सरजमीं पर एक और ख़ास रिकॉर्ड को अपने नाम करने का सुनहरा मौका है। दरअसल, वेस्टइंडीज में खेली गई भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज में उसके सलामी बल्लेबाज डेसमंड हेन्स और भारत के विराट कोहली के नाम दो शतक कैरिबियाई धरती में दर्ज हैं। ऐसे में सिर्फ एक शतक कोहली को डेसमंड से आगे ले जा सकता है। जिसके लिए कोहली सक्षम हैं और इस रिकॉर्ड को आसानी से तोड़ सकते हैं।

ु

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

भारत की वनडे टीम इस प्रकार है:- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खाकेल , नवदीप सैनी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended