संजीवनी टुडे

रोहित को पछाड़कर कोहली बनें टी-20 'बादशाह,' किया ये कारनामा

संजीवनी टुडे 07-12-2019 18:11:53

कोहली ने शुक्रवार को हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ 94 रनों की नाबाद पारी के साथ भारत को शानदार जीत दिलाई। इसके साथ ही विराट कोहली टी-20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।


नई दिल्ली। कोहली ने शुक्रवार को हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ 94 रनों की नाबाद पारी के साथ भारत को शानदार जीत दिलाई। इसके साथ ही विराट कोहली टी-20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने इस फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारत के ही रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा। 

यह भी पढ़े: VIDEO: विराट कोहली ने चुकाया दो साल पुराना हिसाब, लाइव मैच में गेंदबाज की फाड़ी पर्...

दरअसल,  हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट ने 94 रन की जिताव पारी खेली थी, इसके साथ कोहली ने अपना अब तक का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर हासिल किया, कोहली का बेस्ट स्कोर इससे पहले 90 रन था। कोहली हालांकि 73 मैचों के बाद भी इस फॉर्मेट में शतक नहीं लगा सके हैं, रोहित के नाम इस फॉर्मेट में सबसे अधिक चार शतक हैं। 

virat

बता दे, कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना 23वां अर्धशतक लगाया, वह 22 अर्धशतक लगाने वाले रोहित से अब आगे निकल गए हैं। इस क्रम में न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल 17 अर्धशतकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। कोहली ने टी-20 फॉर्मेट में सबसे अधिक 241 चौके लगाए हैं जबकि इस फॉर्मेट में सबसे अधिक छक्कों का रिकॉर्ड रोहित (115) के नाम है।

live INDvsWI chasing 208 runs Team India good start score 280

टी-20 फॉर्मेट में सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की शीर्ष-20 की सूची में सिर्फ कोहली और रोहित ही हैं। इन दोनों के बाद शिखर धवन और लोकेश राहुल के नाम हैं, जो अब तक 9-9 अर्धशतक लगा चुके हैं। राहुल इस फॉर्मेट में दो शतक भी लगा चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended