संजीवनी टुडे

केएल राहुल करेंगा पूरी सीरीज में ओपनिंग और कीपिंग, विराट ने किया खुलासा

संजीवनी टुडे 23-01-2020 21:37:25

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का सिलसिला होने जा रहा है, पहला मैच ऑकलैंड में 24 जनवरी को खेला जाएगा। इस मैच से पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा बयान दिया है।


नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का सिलसिला होने जा रहा है, पहला मैच ऑकलैंड में 24 जनवरी को खेला जाएगा। इस मैच से पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा बयान दिया है। जिससे सुनकर सब को हैरानी सी लगी, उन्होंने कहा की केएल राहुल ही टी20 सीरीज में ओपनिंग करेंगे और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी उन्हीं के पास रहेगी। 

यह भी पढ़े: रणजी ट्रॉफी: सरफराज खान ने जड़ा तिहरा शतक, सहवाग के अंदाज में छक्का लगाकर किया बड़ा कारनामा

दरअसल, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया कि ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल ही टी20 सीरीज में ओपनिंग करेंगे। विराट ने कहा, ‘टी20 सीरीज में केएल राहुल ही रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे, जबकि विकेटकीपिंग की कमान भी वही संभालेंगे।’ शायद इससे अन्य खिलाड़ियों पर असर पड़ेगा, लेकिन इस बारे में क्या कुछ कहा जा रहा है, इससे फर्क नहीं पड़ता।’ 

India vs Australia 2nd ODI at Rajkot KL Rahul increased Pants problems Kohli made a big statement

उन्होंने कहा कि अगर केएल राहुल टी-20 और वनडे सीरीज में विकेटकीपिंग कर सकते हैं तो फिर बल्लेबाज के तौर पर पंत की टीम इंडिया में जगह बनती तो बिल्कुल नहीं दिख रही है। साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने  केन विलियम्सन समर्थन भी किया। उन्होंने कहा- मेरा मानना है कि एक कप्तान तथा लीडर के तौर पर आपको हमेशा परिणामों से निर्धारित किया जाता है। जहाँ तक मेरा ख्याल है कि नेतृत्व हमेशा परिणामों द्वारा निर्धारित नहीं किया जाना चाहिए। 

BANVS NZ New Zealand made their highest Test score Ken Williamson scored double century

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, “मैं सिर्फ इस बात पर ध्यान केंद्रित करता हूं कि मैं टीम के लिए क्या कर सकता हूं और टीम को आगे ले जाने के लिए जिस विजन की जरूरत है उसमें कैसे खरा उतर सकता हूँ। मैं देख रहा हूँ कि कई लोग ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन की कप्तानी पर सवाल खड़े कर रहें हैं।” विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये बात कही है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended