संजीवनी टुडे

केएल राहुल की हुई वापसी, सेमीफाइनल में इस टीम से चुनौती

संजीवनी टुडे 25-02-2020 19:47:09

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल जल्द ही एक बार फिर मैदान पर दिखने वाले हैं।


नई दिल्ली। टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल जल्द ही एक बार फिर मैदान पर दिखने वाले हैं। रणजी ट्रॉफी का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 29 फरवरी से ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बंगाल और कर्नाटक के बीच खेला जाएगा। इस मैच के लिए कर्नाटक की टीम में लोकेश राहुल को जगह दी गई है। के एल राहुल शानदार प्रदर्शन के बावजूद टेस्ट टीम में जगह बनाने से चूक गए थे और न्यूजीलैंड से वापस इंडिया आ चुके हैं।

Big decision to win KL Rahul got a place in the team seeing form

दरअसल, राहुल भारत की सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा हैं, न्यूजीलैंड में उन्होंने टी-20 और वनडे सीरीज में बल्ले से दमदार प्रदर्शन किया था। अब रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल को सेमीफाइनल के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय कर्नाटक टीम में जगह मिली है। कर्नाटक को सेमीफाइनल में बंगाल से भिड़ना है और केएल राहुल की टीम में एंट्री कर्नाटक के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को और बढ़ाती है।

केएल राहुल कर्नाटक के लिए क्वार्टर फाइनल मैच में नहीं खेले थे, क्योंकि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव था और वो बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में थे, लेकिन अब वो बिलकुल फिट हो चुके हैं। कर्नाटक ने जम्मू एवं कश्मीर को क्वार्टर फाइनल में मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। न्यूजीलैंड दौरे से ही लौटे मनीष पांडे क्वार्टर फाइनल में खेले थे।

???? ?????

बता दे, पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे के बाद से ही राहुल को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है। रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद ऐसी उम्मीद थी कि राहुल को रिजर्व ओपनर के तौर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है। लेकिन बीसीसीआई ने राहुल की बजाए युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ पर ही भरोसा जताया। वही, रणजी ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में पिछले साल की उप-विजेता सौराष्ट्र का सामना गुजरात से राजकोट में होगा।

यह खबर भी पढ़ें:​ धोनी को लेकर बुमराह ने किया बड़ा खुलासा, पहले ही मैच में कही थी बड़ी

यह खबर भी पढ़ें:​ Women's T20 WC, Ind vs Ban: पूनम यादव ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के बाद बांग्लादेश पर भी बरपाया कहर

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended