संजीवनी टुडे

KKR vs RCB: विस्फोटक पारी खेलने से पहले कोहली ने डिविलियर्स से किया था ये वादा, आप भी जानकर हो जाएंगे खुश

संजीवनी टुडे 20-04-2019 15:25:29


कोलकाता। कोलकता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने आइपीएल (IPL) में अपना पांचवां शतक जड़ दिया। कोहली के शतक, और मोइन अली की अर्धशतकीय पारी की बदौलत बैंगलोर 213 रन का स्कोर खड़ा कर सकी।

बैंगलोर को मिली इस जीत के बाद कप्तान कोहली ने कहा कि एबी डिविलियर्स की गैर-मौजूदगी में आखिरी तक खेलने का जिम्मा उन्हीं के कंधों पर था। बैंगलोर इस हाई स्कोरिंग मैच में कोलकता को 10 रन से हरा दिया। हालांकि, एक समय नितीश राणा और आंद्रे रसेल ऐसी बल्लेबाजी कर रहे थे कि कोलकता के लिए जीत मुमकिन लग रही थी। एबी पूरी तरह फिट नहीं थे इसलिए उनको टीम ने आराम देने का फैसला किया।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Moin completely changed the exciting encounter Kohli

कप्तान कोहली ने डिविलियर्स की गैरमौजूदगी को लेकर कहा, 'जब एबी जैसा अनुभवी खिलाड़ी मौजूद ना हो, तब मेरा आखिरी तक खेलना महत्वपूर्ण हो जाता है। डिविलियर्स इस बात को लेकर निराश थे कि वह मैच नहीं खेल पा रहे। मैंने उनसे वादा किया था कि अगर हम जीत जाते हैं, तो मैं उनको गले लगा लूंगा।

ujkyi

आरसीबी ने किसी तरह से 213 के लक्ष्य का बचाव किया। आखिरी के छह ओवर में कोलकाता को 113 रन की जरूरत थी। राणा और रसेल की जोड़ी ने टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया था। आखिरी ओवर में 24 रन की जरूरत थी, जिसे मोईनी अली ने डिफेंड कर लिया।

ujkyi

गेंदबाजों का बचाव करते हुए विराट ने कहा, 'इस प्रकार की परिस्थितियों में घबराने की कोई बात नहीं है, आपको गेंदबाजों को यह तय करने के लिए छोड़ना होगा कि वह क्या करना चाहते हैं। मार्कस और मोईन से आखिरी दो ओवर्स कराना अच्छा निर्णय साबित हुआ। मेरे हिसाब से दबाव की स्तिथी में स्टोइनिस ने जिस प्रकार से दो-तीन गेंद डॉट डाली, हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण रहा।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बैंगलोर ने शुक्रवार को इडेन गार्डन में खेले गए मैच में इस सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की। बैंगलोर के लिए कप्तान कोहली ने 58 गेंद में 100 रन पारी के खेली, इसके अलावा मोईन अली ने 28 गेंद में 66 रन का योगदान दिया। हालांकि, कोलकाता की तरफ से राणा ने नाबाद 85 रन और रसेल ने 65 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन वे इसमें कामयाब नहीं हो पाए।  

More From sports

Trending Now
Recommended