संजीवनी टुडे

गुप्टिल के धमाके से कीवी टीम ने जीता पहला वनडे, बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंधा

संजीवनी टुडे 13-02-2019 16:14:09


नई दिल्ली। भारत के खिलाफ अपने ही घर पर वनडे  सीरीज हारने वाली कीवी टीम अब बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज खेल रही है। ओपनर मार्टिन गप्टिल के तूफानी शतक की मदद से न्‍यूजीलैंड ने बांग्‍लादेश के खिलाफ पहला वनडे मैच आसानी से जीत लिया है। 

नेपियर के ईडन पार्क में हुए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए बांग्‍लादेश की टीम 232 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में गप्टिल की शतकीय पारी की मदद से न्‍यूजीलैंड ने 44.3 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। गप्टिल ने  8 चौकों और 44 छक्‍कों की मदद से नाबाद 117 रन की पारी खेली। उनके साथ रॉस टेलर 45 रन बनाकर नाबाद रहे। गप्टिल को मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए। इस जीत से न्‍यूजीलैंड ने तीन वनडे की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

पहले बैटिंग करते हुए बांग्‍लादेश की शुरुआत खराब हुई और दोनों ओपनर स्‍कोर 19 रन तक पहुंचते-पहुंचते पवेलियन लौट गए। इसके बाद लगातार विकेट गिरते गए। हालांकि, मोहममद मिथुन की 62 रन और मोहम्‍मद सैफुद्दीन की 41 रन ki बदौलत बांग्लादेश 232 रन के स्‍कोर तक पहुंच पाई

न्‍यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्‍ट और मिचेल सेंटनर ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। मेट हैनरी और लॉकी फर्ग्‍यूसन को दो-दो विकेट मिले। बांग्‍लादेश के स्‍कोर का पीछा करते हुए न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोलस की ओपनर जोड़ी ने ही जीत की आधारशिला रख दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी की। 

इसके बाद निकोलस (53 रन) रन बनाकर आउट हुए। वही मेजबान कीवी टीम ने इसके बाद कप्‍तान केन विलियमयन (11)का विकेट जल्‍दी गंवा दिया। विलियमसन को महमूदुल्‍ला ने एलबीडब्‍ल्‍यू किया। इसके बाद गप्टिल ने रॉस टेलर के साथ तीसरे विकेट के लिए नाबाद 96 रन की साझेदारी निभाते हुए टीम को 33 गेंद शेष रहते जीत तक पहुंचा दिया। टेलर 45 रन बनाकर नाबाद रहे। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

अब सीरीज का दूसरा वनडे 16 फरवरी और तीसरा 20 फरवरी को खेला जाना है। इसके बाद दोनों देश तीन टेस्‍ट मैच की सीरीज खेलेंगे।

More From sports

Trending Now
Recommended