संजीवनी टुडे

मोर्गन और मलान के तूफान में उडी कीवी टीम, इंग्लैंड ने 76 रनों से जीता चौथा वनडे

संजीवनी टुडे 08-11-2019 19:00:09

डेविड मलान ने तूफानी अंदाज में 51 गेंदों पर नाबाद 103 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।


नई दिल्ली। इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज इयोन मोर्गन और डेविड मलान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ 182 रनों की साझेदारी करते हुए कीवी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। आज इंग्लैंड ने नेपियर में चौथे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवियों के सामने 242 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। 

यह खबर भी पढ़े: अयोध्या फैसले से पहले प्रशासन को पूरी तरह से अलर्ट रहने के निर्देश, असमाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी

इसके जवाब में खेलने उत्तरी न्यूजीलैंड की टीम 16.5 ओवरों में 165 रनों पर सिमट गई और इंग्लैंड ने यह मैच 76 रनों से जीत लिया। पांच मैचों की सीरीज में अब 2-2 की बराबरी हो गई है। 

ु

इस मैच में डेविड मलान ने तूफानी अंदाज में 51 गेंदों पर नाबाद 103 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने कप्तान इयोन मॉर्गन के साथ तीसरे विकेट के लिए 182 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की। मलान ने अपनी पारी में 9 चौके और 6 छक्के उड़ाए। 

ु

हालांकि, शतक की ओर बढ़ रहे मॉर्गन अंतिम ओवर में 91 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने 41 गेंदों की पारी में 7 चौके और इतने ही छक्के जमाए। इसके साथ ही इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 241/3 का रिकॉर्ड स्कोर खड़ा किया। 

पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-2 से पिछड़ रही इंग्लैंड की टीम को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरना पड़ा। 58 के स्कोर पर टॉम बैनटॉन (31) और जॉनी बेयरस्टो (8) के विकेट गंवाने के बाद डेविड मलान और इयोन मोर्गन ने जमकर बल्लेबाजी की और कई रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended