संजीवनी टुडे

किरेन रिजिजू ने की 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के खेल मंत्रियों के साथ VC बैठक, रोडमैप की बनाई योजना

संजीवनी टुडे 14-07-2020 22:56:46

केंद्रीय युवा मामलों और खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने मंगलवार को 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के खेल मंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए एक बैठक की


नई दिल्ली। केंद्रीय युवा मामलों और खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने मंगलवार को 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के खेल मंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए एक बैठक की और पूरे देश में खेल और युवाओं के लिए एक रोडमैप बनाने की योजना बनाई। रिजिजू ने ट्वीट किया, "17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के खेल मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के साथ बैठक की ताकि पूरे भारत में खेल और युवाओं से संबंधित गतिविधियों के लिए एक सहयोगी रोडमैप की योजना बनाई जा सके।

बैठक में कोविड-19 के दौरान की गई गतिविधियों की भी समीक्षा की गई।" 15 जुलाई तक चलने वाली दो दिवसीय वीडियो कॉन्फ्रेंस का उद्देश्य देश भर में नेहरू युवा केंद्र संगठन (एनवाईकेएस) और राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) की गतिविधियों के साथ-साथ जमीनी स्तर के खेल विकास के लिए रोडमैप तैयार करना है। 

Sports Minister Kiren Rijiju launched Nadas first mobile app know what its purpose is

बैठक के एजेंडे में कोविड-19 के दौरान की गई कार्रवाई की समीक्षा भी शामिल है। साथ ही बैठक में राज्य-स्तर पर खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने और राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में ब्लॉक और जिला स्तरों पर प्रतियोगिताओं के माध्यम से नवोदित खेल प्रतिभाओं की पहचान करने पर चर्चा की जाएगी।

बैठक में देश के सभी स्कूलों में पाठ्यक्रम के हिस्से के रूप में फिटनेस और खेल को शामिल करने पर भी चर्चा की जाएगी। इसके अलावा इस साल के अंत में या अगले साल की शुरुआत में खेलो इंडिया इवेंट्स और यूथ फेस्टिवल्स आयोजित करने की योजना तय की जाएगी।

यह खबर भी पढ़े: क्रिकेट का जन्मदाता इंग्लैंड आज ही के दिन पहली बार बना था विश्व विजेता

यह खबर भी पढ़े: साउथेम्प्टन टेस्ट/ कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स बोले- कप्तानी ने मुझे एक खिलाड़ी के रूप में नहीं...

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended