संजीवनी टुडे

वेस्टइंडीज के केमर रोच ने इस दिग्गज को बताया टेस्ट क्रिकेट का सबसे कठिन बल्लेबाज

संजीवनी टुडे 24-05-2020 02:27:00

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमर रोच ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी जैक्स कैलिस को टेस्ट क्रिकेट का सबसे कठिन बल्लेबाज चुना है।


नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमर रोच ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी जैक्स कैलिस को टेस्ट क्रिकेट का सबसे कठिन बल्लेबाज चुना है। विंडीज क्रिकेट के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान रोच से जब सबसे कठिन बल्लेबाज का नाम पूछा गया,जिनके खिलाफ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी की थी, तो रोच ने कैलिस को चुना। रोच ने कहा,"निश्चित रूप से जैक्स कैलिस एक कठिन बल्लेबाज थे। तकनीकी रूप से वह काफी मजबूत थे और उनका दृष्टिकोण काफी सकारात्मक था।"

रोच ने कहा, "कैलिस ने मुझे बहुत आसानी से खेला, विशेषकर 2010 की घरेलू श्रृंखला में। वह शायद सबसे मुश्किल बल्लेबाज हैं।" कैलिस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 519 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 25,534 रन बनाये हैं और 577 विकेट लिए हैं। उन्होंने 62 अंतरराष्ट्रीय शतक (45 टेस्ट और 17 एकदिनी) लगाए हैं। टेस्ट में उनका औसत 55.37 और एकदिनी में 44.36 रहा।

वर्ष 2014 में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया। 31 वर्षीय रोच ने वेस्टइंडीज के लिए 56 टेस्ट और 92 एकदिनी मैच खेले हैं। दाएं हाथ के गेंदबाज रोच वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 193 और एकदिनी मैचों में 124 विकेट लिए हैं।

इस बीच, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड जुलाई में तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलने वाले हैं। वर्तमान में, दुनिया भर में सभी क्रिकेट गतिविधियां कोरोनावायरस महामारी के कारण रुकी हुई हैं। अगर वेस्टइंडीज और इंग्लैंड वास्तव में टेस्ट श्रृंखला के साथ आगे बढ़ते हैं, तो यह इस साल मार्च के बाद पहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला हो सकती है।

यह खबर भी पढ़े: संकट के समय भारत अपने मित्र मारीशस का सहयोग करने के लिए कर्तव्यबद्धः प्रधानमंत्री

यह खबर भी पढ़े: ममता ने चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का किया दोबारा दौरा, पीड़ितों की संख्या छह करोड़ बताई

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended