संजीवनी टुडे

केमार रोच टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट हासिल कर सकते हैं : कर्टनी वाल्श

संजीवनी टुडे 07-07-2020 14:56:19

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टनी वाल्श ने कहा है कि अगर केमार रोच के वर्कलोड को ठीक से प्रबंधित किया जाता है तो वह टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट हासिल कर सकते हैं।


लंदन। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टनी वाल्श ने कहा है कि अगर केमार रोच के वर्कलोड को ठीक से प्रबंधित किया जाता है तो वह टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट हासिल कर सकते हैं।

रोच 200 टेस्ट विकेट हासिल करने से मात्र सात विकेट दूर हैं। यदि वह सात विकेट हासिल कर लेते हैं तो 200 विकेट तक पहुंचने वाले वह वेस्टइंडीज के नौवें तेज गेंदबाज होंगे।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में एक-दूसरे से भिड़ेंगे और इस श्रृंखला में रोच के पास 200 विकेट हासिल करने का अच्छा मौका होगा।

वाल्श ने कहा,"कार्यभार प्रबंधन एक ऐसी चीज है जो वे इसे देख सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि रोच ने खेल के कई छोटे प्रारूप में हिस्सा लिया है। उन्होंने एकदिवसीय मैच खेले हैं और वह अभी भी काफी अच्छा कर रहे हैं। लेकिन यह उनके ऊपर है, वह कैसे अपने मानकों को निर्धारित कर अपना लक्ष्य हासिल करते हैं।"

उन्होंने कहा, "वर्कलोड प्रबंधन अच्छा होने के बाद उन्हें 300 टेस्ट विकेट आसानी से मिल जाएंगे।वह लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। रोच को अपने खेल पर ध्यान देने की ज़रूरत है न कि रिकॉर्ड पर।

वाल्श ने यह भी कहा कि टीम के अन्य सभी गेंदबाजों को रोच को जरूरी समर्थन देने की जरूरत है।

वाल्श ने कहा, "मेरे समय में मेरे पास पास कर्टली एम्ब्रोस थे, जो कठिन परिस्थितियों में हमेशा अपने अनुभव से मेरी सहायता करते थे। रोच को मौजूदा टीम में कोई ऐसा व्यक्ति चाहिए जो उसे मुस्कुराहट या कुछ अलग दे सके। जिससे उनको आराम करने में मदद मिलेगी।"

बता दें कि इंग्लैंड-विंडीज टेस्ट श्रृंखला हैम्पशायर के एजेस बाउल और लंकाशायर के अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड में खेली जाएगी, जिन्हें जैव-सुरक्षित स्थानों के रूप में चुना गया है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट 8 से 12 जुलाई, दूसरा टेस्ट 16 से 20 जुलाई और तीसरा टेस्ट 24 से 28 जुलाई तक खेला जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: शाहिद कपूर और मीरा राजपूत की 5वीं एनीवर्सरी पर जानें मीरा से जुड़ी खास बातें

यह खबर भी पढ़े: प्रेग्नेंसी के दौरान नेहा धूपिया का बढ़ गया था 23 किलो वजन, पोस्ट शेयर कर किया खुलासा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended