संजीवनी टुडे

खिलाड़ियों की फिटनेस को मद्देनजर रखते हुए पीसीबी आयोजित करेगा ऑनलाइन फिटनेस टेस्ट

संजीवनी टुडे 09-04-2020 16:49:37

खिलाड़ियों की फिटनेस को मद्देनजर रखते हुए पीसीबी आयोजित करेगा ऑनलाइन फिटनेस टेस्ट


कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने 200 से अधिक लॉकडाउन हुए खिलाड़ियों के लिए वीडियो लिंक और अभ्यास के माध्यम से फिटनेस प्रशिक्षण करेगा। इस प्रशिक्षण में पुश-अप्स, स्प्रिंट्स, बर्पीस और यो-यो टेस्ट होगा। यह प्रशिक्षण कोरोना वायरस महामारी के बीच कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों के फिजिकल फिटनेस को ध्यान में रखते हुए 20 और 21 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। 

पाकिस्तान के मुख्य सेलेक्टर और कोच मिसबाह उल हक और टीम के ट्रेनर यासिर मलिक ने खिलाड़ियों के लिए एक लेटर में लिखा, 'इस समय सभी संसाधनों और सीमाओं की कमी के चलते हमने इस नई फिटनेस प्रशिक्षण को सभी के लिए समान अवसर दिया है। आपको यह सुनिश्चत करने के लिए समय से पहले अच्छी तरह से सूचित किया जाता है कि आप मानसिक और शारीरिक रूप से इसके लिए तैयार रहें। सभी परीक्षण आपकी टीम के प्रशिक्षकों द्वारा वीडियो लिंक पर किए जाएंगे।'

उन्होंने लिखा, 'आपको फिटनेस स्तर को बनाए रखने के लिए अनुशासित रहने और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम हेड ट्रेनर के सामने टेस्ट देंगे, जबकि प्रत्येक प्रांत के खिलाड़ी अपने संबंधित प्रशिक्षकों के सामने टेस्ट देंगे।' ड्रिल में एक मिनट में 50 सिट-उप, एक मिनट में 60 पुश-उप, 10 चिन उप, 30 बर्पी, 25 बल्गेरियाई स्क्वॉट्स, 18 यो यो टेस्ट, 2.5 मीटर की कूद और दो दो मिनट के रिवर्स प्लैंक शामिल हैं। 

कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया की ही तरह पाकिस्तान में भी क्रिकेट 15 मार्च से रुका हुआ है। कोरोना के चलते पूरे विश्व में 88000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और 14 लाख से ज्यादा लोग अभी भी इससे संक्रमित हैं। 

यह खबर भी पढ़े: COVID-19: दिल्ली के 20 इलाके पूरी तरह सील, सूची इस प्रकार है-

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended