संजीवनी टुडे

केदार जादव उस वनडे टीम का अभिन्न हिस्सा जो न्यूजीलैंड में खेलेगी: शास्त्री

संजीवनी टुडे 23-01-2020 02:01:00

केदार जाधव के लिए उन्होंने कहा कि वह उस वनडे टीम का अभिन्न हिस्सा है जो न्यूजीलैंड में खेलेगी। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल लंबे समय से सीमित ओवरों के मैच में साथ नहीं उतरे, ये पूछने पर उन्होंने कहा स्थिति के अनुसार देखेगे।


नई दिल्ली। न्यूजीलैंड का दौरा शुरू होने से पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एक बड़ा बयान दिया है। भारत के कोच रवि शास्त्री का विश्व कप जीतना ‘जुनून’ है और उनका मानना है कि न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जो दौरा है वह इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए एक प्‍लेटफाॅर्म की तरह होगा। शास्त्री ने एक इंटरव्यू में विश्व कप की तैयारी, टीम के माहौल और खिलाड़ियों की चोट समेत कई विषयों पर चर्चा की। 

यह भी पढ़े: न्यूजीलैंड दौरे पर चोटिल धवन की जगह टीम में शामिल हुए ये 2 बड़े दिग्गज

दरअसल, न्यूजीलैंड दौरे से पहले दिए गए इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने कहा कि टॉस की बात नहीं करें। हम दुनिया के हर देश में हर हालात और हर टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे, यही हमारी टीम का लक्ष्य है। विश्व कप जीतना जुनून है और हम उस इच्छा को पूरी करने के लिए सब कुछ करेंगे। भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज मार्च में होगी जो भारतीय टीम के लिए एक वर्ल्ड कूप के लिए प्लेटफॉर्म तैयार करने का काम करेगा।   

Legendary opener of Indian team told Kedar Jadhav poison tweet went viral on social media

उन्होंने कहा- न्यूजीलैंड दौरे पर चोटिल शिखर धवन नहीं जा पाए इसका हमे दुखद है क्योंकि वह अनुभवी खिलाड़ी है, वह मैच विजेता हैं। उस तरह की चोट लगने पर नुकसान टीम को होता है, वहीं केदार जाधव के लिए उन्होंने कहा कि वह उस वनडे टीम का अभिन्न हिस्सा है जो न्यूजीलैंड में खेलेगी। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल लंबे समय से सीमित ओवरों के मैच में साथ नहीं उतरे, ये पूछने पर उन्होंने कहा स्थिति के अनुसार देखेगे।

Indian ODI and T20 teams announced for New Zealand tour know teams

वही, केएल राहुल बल्लेबाजी के साथ- साथ विकेकीपिंग से भी भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्‍त्री दोनों को प्रभावित करने में सफल रहे। कप्तान विराट कोहली पहले ही कह चुके हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराई जा सकती है और शास्त्री ने इसका समर्थन किया। कोच शास्त्री ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज हमारी मानसिक ताकत और दबाव में खेलने की क्षमता का सबूत थी। उन्होंने कहा कि इससे हमारी बहादुरी का पता चलता है और यह साबित होता है कि हम बेखौफ क्रिकेट खेलने से नहीं डरते। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended