संजीवनी टुडे

अश्विन की मेहनत पर पानी फेरकर कर्नाटक ने रचा इतिहास, रोमांचक अंदाज में जीता मुकाबला

संजीवनी टुडे 03-12-2019 03:07:00

कर्नाटक ने दूसरी बार यह खिताब जीता है जबकि तमिलनाडु पहली बार खिताब जीतने से वंचित हो गया।


सूरत। रविवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के बेहद रोमांचक नाटकीय उतार चढ़ाव से भरे फाइनल में कर्नाटक ने तमिलनाडु को मात्र एक रन से हराकर अपने खिताब का बचाव कर लिया और मुश्ताक अली चैंपियन बन गया। 

यह खबर भी पढ़े: गांगुली ने किया खुलासा, सैयद मुश्ताक T20 ट्रॉफी में सट्टेबाज ने एक खिलाड़ी से किया संपर्क

कर्नाटक ने कप्तान मनीष पांडेय के नाबाद 60 रनों की बदौलत पांच विकेट पर 180 रन बनाये और तमिलनाडु के संघर्ष को छह विकेट पर 179 रन पर रोककर खिताब जीत लिया। कर्नाटक ने दूसरी बार यह खिताब जीता है जबकि तमिलनाडु पहली बार खिताब जीतने से वंचित हो गया।

मनीष पांडेय

तमिलनाडु को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे। रविचंद्रन अश्विन ने कृष्णप्पा गौतम की पहली दो गेंदों पर चौके लगाए लेकिन तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना। चौथी गेंद पर अश्विन ने एक रन लिया। पांचवीं गेंद पर विजय शंकर दूसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए। तमिलनाडु को आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रन चाहिए थे लेकिन एक रन बना और कर्नाटक ने एक रन से फाइनल जीत लिया।

यह खबर भी पढ़े: सौरव गांगुली ने किया बडा खुलासा, कहा- 'अब टीम इंडिया का चयन नहीं करेंगे...

तमिलनाडु के लिए बाबा अपराजित ने 40, विजय शंकर ने 44, वाशिंगटन सुंदर ने 24, कप्तान दिनेश कार्तिक ने 20 और अश्विन ने नाबाद 16 रन बनाये।

मनीष पांडेय

इससे पहली कर्नाटक ने कप्तान मनीष पांडेय के नाबाद 60 रनों की बदौलत पांच विकेट पर 180 रन बनाये। पांडेय ने 45 गेंदों की नाबाद अर्धशतकीय पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। पांडेय ने रोहन कदम के साथ चौथे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। कदम ने 28 गेंदों पर 35 रन में पांच चौके लगाए। करुण नायर ने आठ गेंदों पर 17 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया।

यह खबर भी पढ़े: हैदराबाद रेप और मर्डर केस को लेकर विराट कोहली सहित कई क्रिकेटरों ने जताया आक्रोश

ओपनर लोकेश राहुल ने 15 गेंदों पर 22 रन में दो चौका और एक छक्का लगाया जबकि उनके जोड़ीदार देवदत्त पडिकल ने 23 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 32 रन बनाये। कर्नाटक के स्कोर में नौ वाइड सहित 14 अतिरिक्त रनों का भी योगदान रहा। तमिलनाडु की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने 34 रन पर दो विकेट और मुरुगन अश्विन ने 33 रन पर दो विकेट लिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended