संजीवनी टुडे

भारतीय टीम मैनेजमेंट पर भड़के कपिल, कहा- क्या हर मैच में प्लेइंग-XI बदलने से जीतेंगे?

संजीवनी टुडे 26-02-2020 01:01:00

न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया था। कपिल देव इस बात से नाखुश हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में भारतीय खिलाड़ियों ने हर तरह से खराब प्रदर्शन किया।


नई दिल्ली। भारतीय टीम को आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड के हाथों पहली हार झेलनी पड़ी। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने वेलिंग्टन में मिली शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया की आलोचना की और कहा 'हमें न्यूजीलैंड की तारीफ करनी होगी, वह शानदार क्रिकेट खेल रही है। साथ ही उन्होंने भारतीय मैनेजमेंट और विराट पर सवाल खड़े कर दिए हैं कि हर मैच में क्यों प्लेइंग इलेवन को बदल दिया जाता है।

ICC Test Championship Point Table Know what happened the impact of defeat on Team India New Zealand got big advantage

दरअसल, न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया था। कपिल देव इस बात से नाखुश हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में भारतीय खिलाड़ियों ने हर तरह से खराब प्रदर्शन किया।  उन्होंने कहा, 'हमें न्यूजीलैंड की तारीफ करनी होगी, तीन वनडे और टेस्ट मैच में उन्होंने बेहतरीन क्रिकेट खेली।' कपिल ने कहा, अगर हम इस मैच का गंभीर रूप से विश्लेषण करें तो मेरी समझ मैं नहीं आता कि इतने बदलाव क्यों करने हैं। हर मैच में लगभग नई टीम होती है, टीम में कोई भी जगह पक्की नहीं है। अगर जगह को लेकर सुरक्षा की भावना नहीं है तो इसका असर खिलाड़ियों की फॉर्म पर पड़ेगा।'

???? ?????

उन्होंने कहा, बैटिंग ऑर्डर में बड़े नाम होने के बाद भी अगर आप दोनों पारियों में 200 का स्कोर भी बनाते हैं तो आप फिर जीत की स्थिति में नहीं होते हैं। आपको ज्यादा योजनाएं और रणनीति बनानी होंगी।" विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे से सजी भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से विफल रही। कपिल ने साथ ही कहा, लोकेश राहुल टेस्ट टीम में क्यों नहीं है। राहुल को टी-20 सीरीज में 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया था और इस सीरीज में भारत ने कीवी टीम को 5-0 से मात दी थी।

Kapil Dev asked Indian team management and Kohli these questions said Why in the Test team

कपिल ने कहा "मुझे समझ नहीं आता, हमने कब खेला और क्या हो रहा है, इसके बीच में बहुत अंतर होता है। जब आप एक टीम बनाते हैं तो आपको खिलाड़ी को विश्वास में लाना होता है। उसने बोला, 'प्रबंधन हर प्रारूप के लिए विशेष खिलाड़ी में विश्वास रखता है, राहुल शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन वे बाहर बैठे हैं, इसका कोई औचित्य नहीं है। कपिल बोले- मुझे लगता है कि जब खिलाड़ी फॉर्म में होता है तो उसे खेलाना चाहिए।' दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच शनिवार से क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर शुरू होगा।

यह खबर भी पढ़ें:​ धोनी को लेकर बुमराह ने किया बड़ा खुलासा, पहले ही मैच में कही थी बड़ी

यह खबर भी पढ़ें:​ Women's T20 WC, Ind vs Ban: पूनम यादव ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के बाद बांग्लादेश पर भी बरपाया कहर

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended