संजीवनी टुडे

शोएब अख्तर के प्रस्ताव पर कपिल देव बोले- हम क्रिकेटरों की जिंदगी खतरे में नहीं डालेंगे

संजीवनी टुडे 10-04-2020 08:01:00

अख्तर ने भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का प्रस्ताव रखा था। जिस पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को फटकार लगाई है।


नई दिल्ली। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान सरकार से ये गुजारिश की है कि इस मुश्किल वक्त में दोनों देशों को एक साथ मिलकर काम करना चाहिए। अख्तर ने भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का प्रस्ताव रखा था। जिस पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को फटकार लगाई है। उन्होंने कहा, हम क्रिकेट मैच के लिए खिलाड़ियों की जिंदगी से नहीं खेलेंगे।

दरअसल, अख्तर ने भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का प्रस्ताव रखा था, जिससे फंड इकट्ठा कर कोविड-19 महामारी के खिलाफ दोनों देशों के लोगों के लिए इस्तेमाल किया जा सके। कपिल देव ने कहा कि क्रिकेट मैच के लिए लोगों की जिंदगी खतरे में डालकर भारत को पैसे की जरूरत नहीं है। कपिल देव ने कहा कि यह बिल्कुल भी सही आइडिया नहीं है।

If India gives us ten thousand ventilators then PAK will remember it for life Akhtar

उन्होंने कहा, 'वो अपनी राय रखने के लिए फ्री हैं, लेकिन हम ऐसे फंड रेज नहीं करना चाहते हैं। हमारे पास काफी फंड है। हमारे लिए अभी यह जरूरी है कि हम अपनी अथॉरिटी के साथ मिलकर काम करें और इस महामारी के खिलाफ जंग लड़ें। मैं अभी भी टीवी पर देख रहा हूं कि लोग एक-दूसरे पर इल्जाम लगा रहे हैं, इसको लेकर राजनीति हो रही है, यह सब रुकना चाहिए।' उन्होंने आगे कहा, 'बीसीसीआई ने काफी बड़ी रकम (51 करोड़ रुपये) दान की है, इस महामारी के खिलाफ जंग में और ऐसी बोर्ड ऐसी स्थिति में है कि जरूरत पड़ने पर वो और राशि दान कर सकता है। हमें ऐसे फंड रेज करने की जरूरत नहीं है।

Kapil furious over Shoaib Akhtars ODI series proposal said  cannot put players in danger

यह परिस्थिति हाल फिलहाल सामान्य होती नजर नहीं आ रही है और ऐसे में क्रिकेट सीरीज कराने से हम क्रिकेटरों की जिंदगी खतरे में डालेंगे, जो हम बिल्कुल नहीं चाहते हैं।' कपिल देव ने कहा कि कम से कम आने वाले छह महीने तक क्रिकेट कोई मुद्दा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, 'यह रिस्क नहीं लिया जा सकता है और तीन मैच से आप कितना पैसा इकट्ठा कर लेगें? मेरे नजर में आप अगले पांच-छह महीने तक क्रिकेट के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं।'

यह भी पढ़े: Lockdown: अनुष्का शर्मा ने शेयर की परिवार के साथ दिल को छू लेने वाली तस्वीर

यह भी पढ़े: डब्ल्यूएचओ का ट्रम्प को जवाब- कोरोना संकट के खिलाफ सभी देश एकजुट हों, महामारी को लेकर आरोप-प्रत्यारोप आग से खेलने जैसा, WHO प्रमुख को मिली जान से मारने की धमकी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended