संजीवनी टुडे

युवराज सिंह को लेकर कपिल देव ने सामने रखी अपनी अनोखी राय

संजीवनी टुडे 12-06-2019 14:29:04

युवराज सिंह ने 10 जून को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कहने का फैसला सुना दिया। कपिल देव का कहना है कि वह दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह को भारत की अपनी ऑलटाइम 11 वनडे टीम में जगह देंगे और उन्हें मैदान पर विदाई मिलनी चाहिए।


डेस्क। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और फील्डर रहे दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने 10 जून को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कहने का फैसला सुना दिया। इसके बाद से उन्हें बधाई देने और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। वहीं, एक बहस इन दिनों आम है कि युवराज सिंह को एक फेयरवेल मैच के साथ अपने करियर से संन्यास लेना चाहिए था। 

युवराज सिंह को लेकर कपिल देव ने सामने रखी अपनी अनोखी राय

इसको लेकर भारतीय क्रिकेट टीम को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव और हिटमैन रोहित शर्मा जैसे कई खिलाड़ियों ने अपना बयान देते हुए कहा कि युवराज एक बेहतर विदाई के हकदार थे, उनका जिस तरह से योगदान टीम के लिए है उसे नहीं भूलाया जा सकता है। 

युवराज सिंह को लेकर कपिल देव ने सामने रखी अपनी अनोखी राय

कपिल देव का कहना है कि वह दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह को भारत की अपनी ऑलटाइम 11 वनडे टीम में जगह देंगे और उन्हें मैदान पर विदाई मिलनी चाहिए। कपिल ने 'अपने 11 फैंटसी लीग' के लॉन्च के मौके पर कहा, "मैं कहना चाहता हूं कि युवराज बहुत बेहतरीन क्रिकेटर हैं। अगर मैं भारत की अपनी ऑलटाइम 11 वनडे टीम बनाऊंगा तो युवराज को उसमें जरूर शामिल करूंगा क्योंकि वह एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं।"

युवराज सिंह को लेकर कपिल देव ने सामने रखी अपनी अनोखी राय

कपिल ने कहा, "युवराज जैसे खिलाड़ी को मैदान पर विदाई मिलनी चाहिए। मैं यह देखना चाहूंगा क्योंकि उन्होंने शानदार क्रिकेट खेली है। हमें देश में युवराज जैसे लीडर चाहिए क्योंकि आने वाली पीढ़ी उन्हें अपना आदर्श मानती है और उन्होंने अपने करियर में जो भी सफलता हासिल की उसके लिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देना चाहता हूं।"

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

चंडीगढ़ में साल 1981 में जन्में युवराज ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी-20 मैच खेले। टेस्ट में युवराज ने तीन शतकों और 11 अर्धशतकों की मदद से कुल 1900 रन बनाए जबकि वनडे में उन्होंने 14 शतकों और 52 अर्धशतकों की मदद से 8701 रन जुटाए। उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट साल 2012 में खेला था। सीमित ओवरों के क्रिकेट में वह अंतिम बार 2017 में दिखे थे। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From sports

Trending Now
Recommended