संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप के शुरू होने से ठीक पहले ऋषभ पंत को मिली खुशखबर, फैंस हुए खुश

संजीवनी टुडे 15-05-2019 15:29:22


नई दिल्ली। वर्ल्ड कप के शुरू होने से ठीक पहले टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए खुशखबर आई है। दरअसल, ऋषभ पंत को वेस्टइंडीज-ए दौरे के लिए वन-डे टीम में जगह मिली है। ये दौरा 11 जुलाई से शुरू होगा। 

वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच 24 जुलाई से शुरू होंगे। इससे पहले 11 जुलाई से पांच एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे। ये दौरा भारत की सीनियर टीम के टेस्ट श्रृंखला के लिये वेस्टइंडीज दौरे से पहले आयोजित किया जा रहा है।

ु

इसमें इंडिया-ए टीम पांच वनडे और तीन चार दिवसीय मैच खेलेगी। इस बीच ऋद्धिमान साहा को भी वेस्टइंडीज दौरे की टीम में चुन गया है। बता दे कि, कंधे की चोट के कारण साहा लगभग एक साल तक बाहर रहे। उन्होंने पिछले साल अगस्त में कंधे का ऑपरेशन करवाया था और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बंगाल की तरफ से वापसी की और आईपीएल में हैदराबाद की तरफ से पांच मैचों में खेले। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी को वन-डे और चार दिवसीय दोनों टीमों में चुना गया है। शॉ और अग्रवाल के वेस्टइंडीज सीरीज में टेस्ट टीम में भी चुने जाने की संभावना है। श्रेयस अय्यर चार दिवसीय मैचों में जबकि वनडे में मनीष पांडे भारत-ए की अगुवाई करेंगे। चयनकर्ताओं ने इसके साथ ही श्रीलंका-ए के खिलाफ 25 मई से शुरू होने वाली घरेलू सीरीज के लिए भी टीमों का चयन किया है। 

ु

झारखंड के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन दो चार दिवसीय मैचों में टीम की कमान संभालेंगे जबकि गुजरात के प्रियांक पांचाल छह जून से होने वाले पांच एकदिवसीय मैचों में कप्तानी करेंगे। टेस्ट क्रिकेट में नियमित तौर पर खेलने वाले आर अश्विन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और तेज गेंदबाज उमेश यादव को भारत ए टीम में नहीं चुना गया है क्योंकि उनके काउंटी क्रिकेट में खेलने की संभावना है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दे कि, 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला हैं। इससे पहले ऋषभ पंत का वर्ल्ड कप टीम में चयन नहीं हुआ था। 

More From sports

Trending Now
Recommended