संजीवनी टुडे

जोस बटलर ने दुनिया का दूसरा सबसे बेस्ट टूर्नामेंट का किया खुलासा, बताई ये अहम वजह

संजीवनी टुडे 24-05-2020 03:24:00

इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर का मानना ​​है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने इंग्लिश क्रिकेट को बढ़ाने में मदद की है और उनका मानना है कि आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट के बाद आईपीएल ही दुनिया का सबसे बेहतरीन टूर्नामेंट है।


नई दिल्ली। इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर का मानना ​​है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने इंग्लिश क्रिकेट को बढ़ाने में मदद की है और उनका मानना है कि आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट के बाद आईपीएल ही दुनिया का सबसे बेहतरीन टूर्नामेंट है। बटलर ने कहा कि वह इस साल के आईपीएल का हिस्सा बनने के लिए बेताब थे। मगर कोरोना वायरस महामारी के चलते इस साल के आईपीएल सत्र का आयोजन संकट में नजर आ रहा है।

बटलर ने बीबीसी पॉडकास्ट 'द डोसरा' में कहा, 'इसमें कोई संदेह नहीं है कि आईपीएल ने अंग्रेजी क्रिकेट और पिछले कुछ वर्षों में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की संख्या को बढ़ाने में मदद की है।' उन्होंने कहा, 'यह कुछ ऐसा था जिसे मैं खेलने के लिए बेताब था। मेरे लिए यह विश्व कप के बाद सबसे सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट है।'

Jose Butler to auction his World Cup final jersey to help fight against Corona

बटलर ने कहा कि लीग उस कल्पित क्रिकेट की तरह है जिसे उन्होंने बच्चे के रूप में खेलने की ख्वाहिश की, जिसमें खेल के शीर्ष सितारे एक साथ कंधे से कंधा मिलाकर खेलते हैं। उन्होंने कहा, 'बड़े होते बच्चे के रूप में आप जो खेलना चाहते हैं वह है यह, कल्पित क्रिकेट। सभी टीमों को मिला दीजिए और आपको कोहली और डिविलियर्स एक साथ खेलते मिलेंगे।'

Jose Butler raised over 60 lakh rupees for hospital between Covid19 jersey worn in World Cup final

विश्व कप विजेता इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बटलर आईपीएल में दो फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं। 2016-17 सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के बाद बटलर 2018 में राजस्थान रॉयल्स में चले गए थे। 13वां आईपीएल, जो मार्च के अंत में शुरू होने वाला था, उसे कोरोना वायरस महामारी के कारणअनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया गया था।

यह खबर भी पढ़े: संकट के समय भारत अपने मित्र मारीशस का सहयोग करने के लिए कर्तव्यबद्धः प्रधानमंत्री

यह खबर भी पढ़े: ममता ने चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का किया दोबारा दौरा, पीड़ितों की संख्या छह करोड़ बताई

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended