संजीवनी टुडे

जोफ्रा आर्चर का बड़ा बयान, कहा- अभी "ब्लैक लाइव्स मैटर" आंदोलन को नहीं भूली है इंग्लैंड की टीम

संजीवनी टुडे 15-09-2020 14:14:27

इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी सीरीज में इस आंदोलन में एक घुटने पर बैठकर अपना समर्थन दिया था।


लंदन। वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने मैच से पहले घुटने के बल बैठकर ब्लैक लाइव्स मैटर का सांकेतिक समर्थन ना करने पर इंग्लैंड टीम की आलोचना की थी, जिसपर अब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

आर्चर ने इस बयान पर कहा कि इंग्लैंड की पूरी टीम इस आंदोलन के बारे में अभी भूली नहीं है। ब्लैक लाइव्स मैटर एक सामाजिक आंदोलन है, जोकि अमेरिका में एक अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद शुरू किया था। 

England fast bowler Jofra Archer will undergo the Corona Test one more time

इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी सीरीज में इस आंदोलन में एक घुटने पर बैठकर अपना समर्थन दिया था, लेकिन पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैचों में उन्होंने ऐसा कोई भी सांकेतिक समर्थन नहीं दिया था, जिसके बाद होल्डिंग ने इस बात की आलोचना की। 

आर्चर ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, "हम नहीं भूले हैं। यहां कोई भी ब्लैक लाइव्स मैटर को नहीं भूला है। मुझे लगता है कि यह माइकल होल्डिंग के लिए थोड़े कड़े शब्द होंगे, लेकिन उन्होंने आलोचना करने से पहले कोई शोध नहीं किया है। मुझे पूरा विश्वास है कि वह नहीं जानते कि पर्दे के पीछे क्या हो रहा है।"

Jofra Archer expected to play in Test series against West Indies

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि उन्होंने टॉम हैरिसन (ईसीबी के मुख्य कार्यकारी) से बात की है। मैंने टॉम से बात की और हम इस पर काम कर रहे हैं।"

यह खबर भी पढ़े: डिजिटल इंडिया पहल को बढ़ावा देगा पश्चिम रेलवे, 354 स्टेशनों पर जल्द शुरू करने जा रहा है ये खास सुविधा

यह खबर भी पढ़े: मध्यप्रदेश में अब एक दिवसीय होगा विधानसभा का सत्र, इस बार नहीं होगा अध्यक्ष का चुनाव

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

Tags
Share

More From sports

Trending Now
Recommended