संजीवनी टुडे

लॉर्ड्स टेस्ट से पहले जोफ्रा आर्चर ने कंगारुओं को दी चेतावनी, कह डाली ऐसी बात

संजीवनी टुडे 13-08-2019 18:34:50

आर्चर का लॉर्ड्स में टेस्ट पर्दापण करना तय माना जा रहा है।


लंदन। ऑस्ट्रेलिया से एशेज सीरीज का पहला टेस्ट 251 रन के बड़े अंतर से हारने के बाद मेजबान इंग्लैंड की टीम ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर विश्वकप के हीरो और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के दम पर पांच मैचों की सीरीज में मजबूत वापसी करने के इरादे उतरेगी। 

यह खबर भी पढ़े:टीम इंडिया के कोच पद के लिए रेस में हैं ये 6 दावेदार, इस दिन होगा इनके भाग्य का फैसला

इंग्लैंड को पहली बार विश्वकप में चैंपियन बनाने वाले आर्चर का लॉर्ड्स में टेस्ट पर्दापण करना तय माना जा रहा है। आर्चर के टीम में शामिल होने से इंग्लैंड की गेंदबाजी को मजबूती मिलेगी। हालांकि आर्चर का कहना है कि टीम उनसे कोई चमत्कार की उम्मीद नहीं करें। लेकिन वह लॉर्ड्स मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेंगे। आर्चर ने विश्वकप में अपनी गति और उछाल से 20 विकेट हासिल किए थे। 

ु

इंग्लैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज और लॉर्ड्स मैदान पर 103 विकेट हासिल करने वाले जेम्स एंडरसन चोट के कारण इस मैच से बाहर हो गए हैं। ऐसे में आर्चर के ऊपर स्टुअर्ट ब्राड और क्रिस वोक्स का साथ निभाने की भारी जिम्मेदारी रहेगी। इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ को काबू करना होगा जिन्होंने एजबस्टन में पहले टेस्ट में 144 और 142 रन बनाकर इंग्लैंड के हाथों से मैच छीन लिया था। 

ु

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

इंग्लैंड ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के आठ विकेट 122 रन पर गिरा दिए थे। लेकिन स्मिथ के चमत्कारिक प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए आखिरी दिन मैच 251 रन से जीत लिया था। ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने छह विकेट निकालकर इंग्लैंड की बल्लेबाजी को पूरी तरह धवस्त कर दिया था।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended