संजीवनी टुडे

दो वर्ल्ड कप जिताने वाले जिग्गज क्रिकेटर ने किया पाकिस्तान की नागरिकता के लिए आवेदन, जानिए क्या है वजह?

संजीवनी टुडे 22-02-2020 03:14:00

लंबे समय बाद पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी हुई है।


डेस्क। लंबे समय बाद पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी हुई है और बांग्लादेश, श्रीलंका जैसी टीमें और बड़े खिलाड़ी पाकिस्तान के दौरे पर जा चुके हैं। ऐसे में पाकिस्तान ने इस साल पहली बार अपनी टी20 लीग पाकिस्तान सुपर लीग की मेजबानी करने का फैसला किया है। पहली बार पाकिस्तान में होने जा रहे पीएसएल (PSL) का बड़ा श्रेय पेशावर जालमी टीम और उनके कप्तान वेस्टइंडीज के क्रिकेटर डेरेन सैमी को जाता है जो अब जल्द ही पाकिस्तानी नागरिक बन सकते हैं। 

डेरेन सैमी

डेरेन सैमी पाकिस्तानी नागरिक बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उनकी फ्रैंचाइजी पेशावर जाल्मी ने उनके लिए मानद नागरिकता प्रदान करने वाले आवेदन को देश के राष्ट्रपति को भेजा है। पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की फ्रैंचाइजी पेशावर जाल्मी के मालिक जावेद अफरीदी ने अपने खिलाड़ी सैमी के लिए यह पूरी प्रक्रिया की और उन्हें उम्मीद है कि कैरेबियाई क्रिकेटर का आवेदन स्वीकार कर लिया जाएगा।

डेरेन सैमी

डेरेन सैमी ने कहा, 'यहां आकर अच्छा लग रहा है। पाकिस्तान में पीएसएल खेलने को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। मैं पिछली बार 2017 में फाइनल मुकाबले के लिए यहां आया था और मुझे खुशी है कि इस बार पूरा टूर्नामेंट यहां होगा। मुझे अहसास है पाकिस्तानी फैंस ने बीते सालों में अपने देश में क्रिकेट को कितना मिस किया है। मैं पहले भी कह चूका हूं। मैंने अपने करियर में घर और विदेशों में मैच खेले हैं। मैं जानता हूं हर देश के फैंस अपने क्रिकेट खिलाड़ियों को अपने घर पर खेलते देखना चाहते हैं और पाकिस्तान लंबे समय तक इससे दूर रहा है।'

डेरेन सैमी

बता दें कि डैरेन सैमी पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर थे जिन्होंने पाकिस्तान में फिर से क्रिकेट की शुरुआत के लिए अपना समर्थन दिया था। वे पाकिस्तान की टी-20 लीग के सभी पांचों सीजन में साथ रहे हैं और पाकिस्तान के लिए कई मौकों पर अपना प्यार जता चुके हैं।

डेरेन सैमी

अपने देश वेस्टइंडीज को दो टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान डैरेन सैमी पाकिस्तान की नागरिकता के लिए अपना आवेदन भी दे दिया है। डैरेन सैमी सेंट लूसिया आईलैंड से क्रिकेटर बनने वाले पहले और इकलौते खिलाड़ी हैं। 

डेरेन सैमी

सैमी की टीम पेशावर जालमी के मालिक जावेद अफरीदी ने cricketpakistan.com.pk को दिए इंटरव्यू में बताया कि डैरेन सैमी पाकिस्तान की नागरिकता के लिए आवदेन कर चुके हैं। 

डेरेन सैमी

जावेद अफरीदी ने कहा, 'हमने सैमी को मानद नागरिकता देने की अपील की है। यह आवदेन फिलहाल राष्ट्रपति के पास है। हमने पीसीबी चेयरमैन से बात की है कि वह सैमी को नागरिकता दिलाने में हमारी मदद करें।' 

यह खबर भी पढ़े: अब IPL से पहले नहीं होगा ऑल स्टार मैच, एक टीम से खेलते नजर आएंगे रोहित, धोनी और विराट

यह खबर भी पढ़े: Ind vs NZ 1st Test: विराट कोहली को आउट करने के बाद जेमिसन ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'मेरा काम उन्हें खेलने पर...

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended