संजीवनी टुडे

जापान टोक्यो ओलंपिक और पैरालिंपिक खेलों की मेजबानी के लिए दृढ़: योशिहिदे सुगा

संजीवनी टुडे 26-09-2020 13:34:12

जापान के नए प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने शुक्रवार को कहा कि देश टोक्यो ओलंपिक और पैरालिंपिक खेलों की मेजबानी करने के लिए दृढ़ है


टोक्यो। जापान के नए प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने शुक्रवार को कहा कि देश टोक्यो ओलंपिक और पैरालिंपिक खेलों की मेजबानी करने के लिए दृढ़ है, ताकि यह साबित किया जा सके कि मानवता ने कोरोना महामारी को हराया है।

75 वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा में बोलते हुए, सुगा ने कहा, "जापान ने टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों की मेजबानी के लिए दृढ़ संकल्प किया है । जिससे कि इस बात का प्रमाण हो सके कि मानवता ने महामारी को हराया है। मैं सुरक्षित खेलों में आपका स्वागत करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ूंगा।”

मार्च में, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने यह घोषणा की थी कि कोरोनोवायरस प्रकोप के कारण टोक्यो में ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों को 2021 तक स्थगित किया जाता है।

कोरोनोवायरस महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक को एक साल के लिए टाल दिया गया है। टोक्यो ओलंपिक  अब 23 जुलाई से 8 अगस्त, 2021 तक आयोजित किए जाएंगे। जबकि, पैरालंपिक खेल 24 अगस्त से 5 सितंबर 2021 तक आयोजित किए जाएंगे।

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस नेता ने केंद्र पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- देश में फिर से जमींदारी प्रथा लाना चाहती है केंद्र सरकार

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ लगातार दूसरी हर से निराश है धोनी, अपनी टीम को लेकर कही ऐसी बात

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended