संजीवनी टुडे

BCCI के नये अध्‍यक्ष के रूप में सबसे दावेदार माना जा रहा है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी!

संजीवनी टुडे 12-08-2018 21:25:22


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नये अध्‍यक्ष को लेकर इन दिनों कई बाते सामने आ रही है। इस बीच खबर आई है कि, टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नये अध्‍यक्ष बन सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के लोढ़ा समिति की कुछ सिफारिशों को अलग करने और कुछ बदलावों के साथ नये संविधान को मंजूरी देने के कारण गांगुली के अध्‍यक्ष बनने का रास्‍ता साफ हो गया है। 

बता दे कि, पिछले कुछ समय से बीसीसीआई प्रशासन को लेकर काफी सारे विवाद हुए हैं। लिहाजा बोर्ड को ऐसे व्‍यक्ति की तलाश है जो ना सिर्फ बोर्ड को अच्‍छे से संभाल सके बल्कि सुपीम कोर्ट की उम्‍मीदों पर खरा उतरने के अलावा मैनेजमेंट को भी अपने हिसाब से चला सके। 

बोर्ड नये अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए मौजूदा समय में बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर काम कर रहे सौरव गांगुली के नाम पर चर्चा कर रहा है। आपको बता दें कि बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष जगमोहन डालमिया के करीबी रहे सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के साथ अपने तीसरे कार्यकाल में काम कर रहे हैं।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

must watch & subscribe

इसके अलावा इस दबंग खिलाड़ी को बीसीसीआई की तकनीकि समिति, क्रिकेट सलाहकार समिति और आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल के साथ भी काम करने का अनुभव हासिल है। नये संविधान के मुताबिक कूलिंग ऑफ पीरियड के कारण कई मौजूदा और पूर्व प्रशासक बीसीसीआई के अध्‍यक्ष पद के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। ऐसे में दादा सौरव गांगुली मजबूत दावेदार के तौर पर उभरे हैं। हालांकि उन्‍हें इसके लिए बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के पद को छोड़ना पड़ेगा।

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended