संजीवनी टुडे

आईएसएल-7 : कप्तान सांटाना के गोल ने हैदराबाद को दिलाई विजयी शुरुआत

संजीवनी टुडे 24-11-2020 10:11:49

कप्तान एरिडेन सांटाना द्वारा पेनाल्टी पर किए गए गोल की मदद से हैदराबाद एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के अपने पहले मुकाबले में ओडिशा एफसी को 1-0 से हरा दिया।


गोवा। कप्तान एरिडेन सांटाना द्वारा पेनाल्टी पर किए गए गोल की मदद से हैदराबाद एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के अपने पहले मुकाबले में ओडिशा एफसी को 1-0 से हरा दिया।

मैच का एकमात्र गोल 35वें मिनट में हुआ। पूरे मैच में चढ़कर खेलने वाली हैदराबाद की टीम के लिए यह गोल सांटाना ने पेनाल्टी एरिया में ओडिशा के कप्तान स्टीवन टेलर द्वारा हालीचरण नारजारे के शॉट को हैंडबॉल करने पर मिला, जिस पर सांटाना ने गोलकीपर अर्शदीप सिंह को छकाते हुए अपनी टीम के लिए तीन अंक पक्के कर दिए। 

बराबरी की दो टीमों के बीच के इस मैच के शुरुआती 20 मिनट में हैदराबाद की टीम चढ़कर खेली। इस दौरान हालांकि उसने गोल करने के दो अच्छे मौके गंवाए। पांचवें मिनट में लुइस साट्रे द्वारा लिए गए कार्नर को कप्तान एरिडेन सांटाना सही दिशा नहीं दे सके। उनका हेडर पोस्ट के करीब से निकल गया। इसी तरह 12वें मिनट में निखिल पुजारी पोस्ट के काफी करीब आकर गोल नहीं कर सके। हैदराबाद की टीम ने 15 मिनट में ओडिशा के डिफेंस की अच्छी परीक्षा ली। 

शुरुआती 20 मिनट में हैदराबाद ने चार कार्नर हासिल किए। लगातार चढ़कर खेलने का फायदा हैदराबाद को मिलता दिख रहा था। 34वें मिनट में हालीचरण नारजारे द्वारा पोस्ट की ओर निशाना लेकर दागे गए शॉट पर ओडिशा के कप्तान स्टीवन टेलर ने हाथ लगा दिया। इस पर रेफरी ने ओडिशा के खिलाफ पेनाल्टी दे दिया। साथ ही टेलर को पीला कार्ड भी दिखाया गया। इस पेनाल्टी पर 35वें मिनट में गोल करते हुए सांटाना ने हैदराबाद को 1-0 से आगे कर दिया। 

ओडिशा के मैनुएल ओनू को 41वें मिनट में गोल उतारने का अच्छा मौका मिला था। बॉक्स में बॉल मिलने के बाद वह डिफेंडर को डॉज देने में सफल रहे लेकिन उनके शॉट में दम नहीं था और गोलकीपर सुब्रत पॉल ने उसे आसानी से कलेक्ट कर लिया। पहला हाफ 1-0 के अंतर से हैदराबाद के पक्ष में रहा। जहां तक इस हाफ में बॉल पजेशन की बात है तो हैदराबाद (55 फीसदी) का पलड़ा हल्का भारी रहा। 

ओडिशा ने इस दौरान 165 पास किए जबकि हैदराबाद ने 199 पास किए। बराबरी का गोल करने को आतुर ओडिशा के लिए नंदकुमार सेकर को 47वें मिनट में शानदार मौका मिला लेकिन वह चूक गए। 53वें मिनट में हैदराबाद को एक और कार्नर मिला लेकिन वह बेकार चला गया। 53वें मिनट में ओडिशा ने पहला बदलाव करते हुए मार्सेलिन्हो को बाहर किया और प्रेमजीत सिंह को अंदर लिया। 

60वें मिनट में ओडिशा एफसी के गौरव बोरा को पीला कार्ड मिला। 62वें मिनट में हैदराबाद एफसी ने पहला बदलाव किया। इसके चार मिनट बाद ओडिशा ने एक और बदलाव किया। थोइबा बाहर गए और सैमुएल को अंदर लिया गया। 67वें मिनट में सब्सीट्यूट लिस्टन कोल्काओ ने एक अच्छा मूव बनाया। वह हैदराबाद के लिए दूसरा गोल करने के काफी करीब थे लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। 

गोल करने के लिए आतुर ओडिशा एफसी के खिलाड़ी लगातार गलतियां कर रहे थे और इसी क्रम में हेंड्रे एंटोनी को 70वें मिनट में पीला कार्ड मिला। 78वें मिनट में साट्रे ने एक और कार्नर किक लिया और कप्तान सांटाना फिर ऑफ टारगेट हो गए। इस बार उन्होंने गेंद को पोस्ट को ऊपर से मार दिया। 84वें मिनट में सांटाना को पीला कार्ड मिला। 

यह खबर भी पढ़े: इतना बड़ा पाप: नशे में दूत होकर पिता ने 8, 5 व 3 साल के बच्चों को नहर में फेंका, फिर घर आकर...

यह खबर भी पढ़े: 7th Pay Commission/ जानिए मोदी सरकार कब तक बढ़ाएगी सैलरी, लाखों कर्मचारियों को होगा फायदा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended